Create
Notifications

श्रेयस अय्यर के डेब्यू मैच की पारी को लेकर वीवीएस लक्ष्मण का बयान

श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मैच में प्रभावित किया है
श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मैच में प्रभावित किया है
Naveen Sharma

श्रेयस अय्यर ने टेस्ट डेब्यू में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करते ही उनके बल्ले से अर्धशतकीय पारी आई है। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर वह 75 रन बनाकर क्रीज पर थे। ऐसे में अय्यर को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी आ रही है। इस बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी बयान दिया है।

स्टार स्पोर्ट्स पर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि श्रेयस अय्यर को इस तथ्य के लिए बहुत श्रेय दिया जाना चाहिए कि उन्होंने आखिरी प्रथम श्रेणी गेम लगभग 2 साल पहले खेला था। किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए सबसे कठिन चुनौती सफेद गेंद से लाल गेंद वाले क्रिकेट की मानसिकता को बदलना है। उन्होंने किसी भी पहलू पर समझौता नहीं किया। कानपुर टेस्ट में वह वैसे ही खेलने निकले जैसे मुंबई या भारत ए के लिए खेलते हैं।

लक्ष्मण ने यह भी कहा कि उन्होंने (श्रेयस अय्यर ने) जिस तरह से दबाव को संभाला, उससे उनके कैरेक्टर का पता चलता है। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स, भारत के लिए सफेद गेंद क्रिकेट में ऐसा किया है। भारत के लिए यह अच्छी खबर है कि एक युवा खिलाड़ी ने पदार्पण के मौके पर मौके का फायदा उठाया। वह बड़े शॉट खेलने से नहीं हिचकिचा रहे थे, उनका स्वाभाविक खेल था।

A good day at the office for #TeamIndia 🙌Join us tomorrow for all the action on Day 2 👍#INDvNZ | @ShreyasIyer15 | @imjadeja | @Paytm https://t.co/LQrOp2rBq1

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर ने डेब्यू किया। विराट कोहली इस मैच में रेस्ट पर थे। अय्यर ने मौके का भरपूर फायदा उठाया। उन्होंने अर्धशतक जड़ने के बाद भी क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी की। दिन का खेल समाप्त होने तक अय्यर 75 रन बनाकर क्रीज पर रहे। भारतीय टीम ने स्टंप्स तक 4 विकेट पर 258 रन बनाए।

भारतीय टीम के लिए श्रेयस अय्यर के अलावा शुभमन गिल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 52 रनों की पारी खेली। जडेजा के बल्ले से भी नाबाद 50 रन की पारी देखने को मिली।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...