Create
Notifications

पहले टेस्ट में श्रेयस अय्यर करेंगे डेब्यू, कप्तान ने की पुष्टि 

श्रेयस अय्यर कानपुर में डेब्यू करेंगे
श्रेयस अय्यर कानपुर में डेब्यू करेंगे
Prashant Kumar

कानपुर टेस्ट (IND vs NZ) से पहले केएल राहुल के बाहर होने के बाद सब के मन में यही सवाल था कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और सूर्यकुमार यादव में से किसे डेब्यू का मौका मिलेगा और अब इस सवाल का जवाब मिल गया है। गुरुवार को शुरू होने वाले टेस्ट से पहले आज कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि श्रेयस अय्यर पहले टेस्ट में अपना डेब्यू करेंगे।

केएल राहुल बायीं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से इस सीरीज के दोनों मैचों से बाहर हो गए हैं और टीम में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव का चयन हुआ है, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम का हिस्सा थे।

कल होने वाले मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए रहाणे ने कहा,

श्रेयस अय्यर डेब्यू करने जा रहे हैं।

टेस्ट स्क्वॉड में श्रेयस अय्यर के चुने जाने की उम्मीद कम ही लोगों को थी और उनके डेब्यू के बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा। हालांकि श्रेयस अय्यर के फर्स्ट क्लास क्रिकेट के आंकड़े बहुत ही जबरदस्त है, जो इस बल्लेबाज की लाल गेंद के प्रारूप में काबिलियत को साफ़ तौर पर बताते हैं। अय्यर ने 54 मैचों में 52.18 की शानदार औसत से 4592 रन बनाये हैं। उनके नाम 12 शतक और 23 अर्धशतक भी दर्ज हैं।

भारत ने टेस्ट सीरीज में कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया है

भारतीय टीम पिछले काफी समय से लगातार क्रिकेट खेल रही है और इसी वजह से टीम ने इस सीरीज से कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया है। रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह तथा मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं नियमित कप्तान विराट कोहली भी पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे। विराट की गैरमौजूदगी में टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में होगी। कोहली मुंबई टेस्ट में वापसी करेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...