Create
Notifications

"भारत को अपने दिग्गज क्रिकेटरों की कमी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खलेगी"

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
Nitesh
ANALYST

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर साइमन डूल ने प्रमुख भारतीय खिलाड़ियों के मौजूदा टेस्ट सीरीज में नहीं खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। साइमन डूल ने कहा है कि भारत के भले ही कई स्टार खिलाड़ी न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं लेकिन उन्हें नहीं लगता है कि भारतीय टीम को इनकी कमी ज्यादा खलेगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे हैं। वो दूसरे मुकाबले से टीम के साथ जुड़ेंगे। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और रोहित शर्मा भी इस टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। के एल राहुल टीम में शामिल थे लेकिन इंजरी की वजह से वो भी बाहर हो गए।

हालांकि साइमन डूल का मानना है कि भारत के ये दिग्गज स्टार भले ही टीम में मौजूद नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद केवल कुछ खिलाड़ियों को छोड़कर टीम इंडिया को इनकी कमी नहीं खलेगी।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "अपने घरेलू परिस्थितियों में भारत को स्पिन गेंदबाजी का एडवांटेज है। मुझे पता है कि पांच अहम खिलाड़ी बुमराह, शमी, पंत, रोहित और कोहली इस टीम में नहीं हैं लेकिन मुझे लगता है कि इनमें से केवल तीन ही खिलाड़ी ज्यादा मिस किए जाएंगे। हां पंत गेम को दूर ले जा सकते हैं लेकिन इस तरह की परिस्थितियों में आपको अपने बेस्ट विकेटकीपर की जरूरत होती है और वो साहा हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता है कि उन्हें पंत की कमी खलेगी।"

साइमन डूल ने आगे एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "अगर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी यहां पर होते भी तो भी मुझे नहीं लगता है कि उन्हें खेलने का मौका मिलता क्योंकि उमेश यादव का रिकॉर्ड इतना अच्छा है कि उन्हें निश्चित तौर पर टीम में लिया जाता। इसलिए मुझे लगता है कि वो केवल कुछ ही खिलाड़ियों को मिस करेंगे।"


Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now