Create

भारत-न्यूजीलैंड कोलकाता टी20 की सौरव गांगुली घंटी बजाकर करेंगे शुरुआत

दादा ने पहले भी ऐसा किया हुआ है
दादा ने पहले भी ऐसा किया हुआ है
निरंजन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा औत अंतिम टी20 मुकाबला 21 नवम्बर को कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेला जाएगा। कोलकाता में पिछले कुछ समय से घंटी बजाकर गेम की शुरुआत की जाती है। ऐसे में तीसरे टी20 के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली स्टेडियम एम् लगी घंटी बजाकर शुरुआत करेंगे। लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में भी इस तरह घंटी बजाकर मैच शुरू किया जाता है।

सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष बनने के बाद कई चीजों में सुधार किया है। सबसे अहम इसमें घरेलू क्रिकेट है। घरेलू क्रिकेटरों की सैलरी में वृद्धि को लेकर दादा ने पद संभालते ही प्रतिक्रिया दी थी और बाद में उन्होंने इसको कर दिखाया। इसके अलावा राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच बनाने का निर्णय भी सौरव गांगुली को जाता है। अब वीवीएस लक्ष्मण को बेंगलुरु स्थिति राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी का हेड बनाने के लिए भी गांगुली ने पहल की और लक्ष्मण ने उनको मना नहीं किया। इससे समझा जा सकता है कि दादा ने भारतीय क्रिकेट में सुधार को लेकर किस तरह तेजी से कार्य किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच जयपुर में 17 नवम्बर को खेला गया था। टीम इंडिया ने इसमें जीत दर्ज करते हुए बढ़त हासिल की। दूसरा मुकाबला शुक्रवार को रांची में खेला जाना है। इसके बाद अंतिम मैच कोलकाता में होगा जहाँ सौरव गांगुली घंटी बजाने के साथ मुकाबले की शुरुआत करेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम में भी कुछ बदलाव हुए हैं। रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त होने के बाद राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच की जिम्मेदारी दी गई है। उनके अलावा रोहित शर्मा को ते20 टीम का कप्तान बनाया गया है। विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान टी20 वर्ल्ड कप से पहले कर दिया था। ऐसे में वर्ल्ड कप के बाद यह पोजीशन खाली हो गई थी।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...