Create
Notifications

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट स्क्वॉड में सूर्यकुमार यादव को शामिल किया जा सकता है

सूर्यकुमार यादव को टी20 सीरीज में चुना गया था
सूर्यकुमार यादव को टी20 सीरीज में चुना गया था
ANALYST

भारतीय टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Surayakumar Yadav) को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs NZ) के लिए स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है। सूर्यकुमार को इससे पहले केवल कीवी टीम के खिलाफ टी20 टीम के लिए ही चुना गया था।

भारत के लिए टी20 और वनडे में डेब्यू कर चुके सूर्यकुमार यादव को अभी तक लाल गेंद के प्रारूप में मौका नहीं मिला है। इस खिलाड़ी को इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए भी चुना गया था लेकिन उस दौरे में इन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इस खिलाड़ी ने अभी तक अपने करियर में 11 टी20 और 3 वनडे मैच खेले हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी सूर्यकुमार के लिए एक मौका बन सकती है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज को कथित तौर पर कानपुर टेस्ट के लिए अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली भारतीय टेस्ट टीम में शामिल होने के लिए कहा गया है।

मिड-डे से बातचीत करते हुए के सोर्स ने बताया,

सूर्यकुमार की टेस्ट टीम में वापसी होगी। वह कोलकाता से कानपुर में भारत की टेस्ट टीम से जुड़ेंगे।

बात की जाए सूर्यकुमार यादव के फर्स्ट क्लास क्रिकेट के आंकड़ों की तो इस खिलाड़ी ने अपने 11 साल के अब तक के करियर में 77 मैच खेले हैं। इस दौरान 44 की औसत से 5,326 रन बनाए, जिसमें 14 शतक और 26 अर्धशतक शामिल हैं।

भारत ने टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप किया

17 नवंबर से शुरू हुयी तीन टी20 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने अपना दबदबा दिखाते हुए कीवी टीम को 3-0 से हराते हुए क्लीन स्वीप किया। वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद भारत ने घरेलू मैदानों पर रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की अगुवाई में शानदार खेल दिखाया है। कोलकाता में खेले गए आखिरी टी20 में भारत ने 73 रन से बड़ी जीत दर्ज की।

दोनों टीमों की नजर अब 25 नवंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज पर होगी। न्यूजीलैंड ने टी20 सीरीज के लिए कई खिलाड़ियों को आराम दिया था लेकिन टेस्ट सीरीज में इनकी वापसी होगी। हालांकि टीम को ट्रेंट बोल्ट की कमी जरूर खलेगी, जो टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।


Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now