Create

IND vs NZ: तीसरे टी20 मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

भारतीय टीम इस मुकाबले में भी न्यूजीलैंड से आगे कही जा सकती है
भारतीय टीम इस मुकाबले में भी न्यूजीलैंड से आगे कही जा सकती है
निरंजन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मैच रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा। शुरुआती दो मैचों में जीत दर्ज करते हुए भारतीय टीम ने सीरीज में विजयी बढ़त बनाई है। अंतिम मैच में न्यूजीलैंड की टीम पर काफी दबाव रहेगा। भारतीय टीम ने अच्छी फॉर्म दर्शाई है और रोहित शर्मा की कप्तानी भी देखने लायक रही है। टीम इंडिया का पलड़ा मुकाबले में भारी कहा जा सकता है। कीवी टीम अपनी साख बचाए रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

हालांकि न्यूजीलैंड का शुरूआती ऑर्डर काफी बेहतर खेल दिखाने में सफल रहा है। मध्यक्रम और निचले क्रम से रन आने पर टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद मिलेगी। पिछले दो मैचों में कीवी टीम डेथ ओवरों में रन बनाने में सफल नहीं रही है। दूसरी तरफ भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया है। केएल राहुल और रोहित शर्मा ने अच्छी फॉर्म दर्शाई है। गेंदबाजी में भारतीय स्पिनरों का प्रभाव देखने को मिला है। कीवी टीम इस विभाग में भी पीछे रही है। एक बेहतर रणनीति के साथ मैदान पर उतरकर न्यूजीलैंड की टीम मैन इन ब्लू पर दबाव बनाने का प्रयास करेगी।

संभावित एकादश

India

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार

New Zealand

टिम साउदी (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, ग्लेन फिलिप्स, टिम साइफर्ट, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, डैरिल मिचेल, मिचेल सैंटनर, लोकी फर्ग्युसन, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट

पिच और मौसम की जानकारी

इस मुकाबले के लिए ईडन गार्डंस की पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार रहेगी। पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाने वाली टीम मुकाबला करने में सफल रहेगी। हालांकि स्पिनर भी अपनी अहम भूमिका निभा सकते हैं। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लेना उचित कहा जा सकता है। शाम के समय ओस की भूमिका भी रहेगी।

IND vs NZ तीसरे टी20 मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर इसको वहां देख सकते हैं।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...