Create
Notifications

उमेश यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को बताया अहम

उमेश यादव ने दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर दी प्रतिक्रिया
उमेश यादव ने दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर दी प्रतिक्रिया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज खेलने के बाद अगले माह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी। गेंदबाजों को वहां बेहतर खेल दिखाने के लिए कीवी टीम के खिलाफ अच्छा खेल दिखाना होगा। अभ्यास के लिए उनके पास यही एक मौका है। भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव का कहना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिहाज से अहम है।

द टेलीग्राफ से बातचीत में उमेश यादव ने कहा कि न्यूजीलैंड की यह सीरीज बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आगे हमारा दक्षिण अफ्रीका दौरा है। हम हाल ही में सफेद गेंद से क्रिकेट खेल रहे थे इसलिए दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले हमें टेस्ट क्रिकेट मोड में वापस आने में इससे मदद मिलेगी। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम विदेश दौरे के लिए तैयार हैं।

उमेश ने यह भी कहा कि निश्चित रूप से इन मैचों से टीम को इस मायने में फायदा होगा कि वे हमें अच्छी स्थिति और अच्छी मानसिकता में भी रखेंगे। अगर हम इस सीरीज में अच्छा खेलते हैं तो यह वास्तव में हमें दक्षिण अफ्रीका टेस्ट के लिए अच्छी स्थिति में रखेगा।

📸 📸 When #TeamIndia hit the ground running in Kanpur ahead of the 1st #INDvNZ Test. @Paytm https://t.co/qbMejsdzxW

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 25 नवम्बर को कानपुर में खेला जाएगा। ग्रीन पार्क स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया ने प्रैक्टिस सेशन में काफी पसीना बहाया है। बीसीसीआई ने अभ्यास सेशन की कुछ फोटो भी ट्विटर पर डाली है। टीम इंडिया में विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पन्त और जसप्रीत बुमराह जैसे नाम नहीं हैं। कोहली पहले टेस्ट के बाद वापस आ जाएंगे। रोहित को आराम दिया गया है। इसके अलावा केएल राहुल चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है। इस तरह भारतीय टीम में कुछ नए खिलाड़ी शायद डेब्यू कर सकते हैं।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now