Create
Notifications

"मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड ने धीमी बल्लेबाजी की," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

कीवी टीम की शुरुआत काफी बेहतरीन रही थी
कीवी टीम की शुरुआत काफी बेहतरीन रही थी
Naveen Sharma
visit

कानपुर टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 296 रन बनाकर आउट हो गई। टीम इंडिया को बढ़त हासिल हुई। कीवी टीम की बल्लेबाजी को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने प्रतिक्रिया दी है। वसीम जाफर का मानना है कि न्यूजीलैंड ने थोड़ी धीमी गति से बल्लेबाजी की थी।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में जाफर ने कहा कि मुझे लगा कि न्यूजीलैंड ने वेटिंग गेम खेला है। कम से कम एक बल्लेबाज तो होना ही चाहिए जो जिम्मेदारी ले और खेल को गति दे। वे थोड़ा जल्दी स्कोर कर सकते थे। अगर गेंदबाज एक विकेट लेते हैं और एक नया बल्लेबाज आता है, तो उसके लिए शुरुआत करना बहुत मुश्किल होता है और तभी घबराहट शुरू हो जाती है। न्यूजीलैंड की टीम यहाँ एक चाल को मिस कर गई और अजिंक्य रहाणे ने मैदान पर मैनेजमेंट में अच्छा काम किया।

उल्लेखनीय है कि कीवी टीम के ओपनरों ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। टॉम लैथम और विल यंग ने पहले विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी की थी। उस समय ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड की टीम बढ़त हासिल करेगी। हालांकि बाद में भारतीय स्पिनरों ने मैच में वापसी करते हुए कीवी टीम को पीछे धकेल दिया।

Stumps on Day 3 of the 1st Test.#TeamIndia lose the wicket of Shubman Gill in the second innings. Lead by 63 runs.Scorecard - bit.ly/IndvNZ1stTest #INDvNZ @Paytm https://t.co/d4uwQrosZR

कीवी टीम का पहला और दूसरा विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजों के आउट होने का सिलसला शुरू हो गया। दोनों ओपनरों ने क्रमशः 89 और 95 रन बनाए। अन्य बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए, इनमें कप्तान केन विलियमसन भी शामिल थे। अक्षर पटेल ने बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किये और न्यूजीलैंड को 296 रन पर आउट करने में अपना योगदान दिया। अश्विन को भी 3 विकेट मिले। इस तरह टीम इंडिया ने धाकड़ वापसी करते हुए पहली पारी के आधार पर 49 रनों की बढ़त हासिल कर ली। दूसरी पारी में भारत ने भी शुभमन गिल के रूप में एक विकेट गंवा दिया है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now