Create
Notifications

"मुझे लगता है उसे आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट भी मिलेगा", रसी वैन डर डुसेन के लिए आई बड़ी प्रतिक्रिया 

South Africa v India - 1st ODI
South Africa v India - 1st ODI
Prashant Kumar
visit

रसी वैन डर डुसेन (Rassie van der Dussen) ने भारतीय टीम के खिलाफ (IND vs SA) एक जबरदस्त पारी खेली और अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया। डुसेन ने निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया और इसी वजह से पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा का मानना है कि इन्हें आईपीएल (IPL) का कॉन्ट्रैक्ट भी मिलेगा, साथ ही टूर्नमेंट में अपने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन भी करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका ने 68 रन पर 3 विकेट खो दिए थे और मुश्किल में नजर आ रहा था लेकिन यहां से रसी वैन डर डुसेन ने कप्तान बवुमा के साथ 204 रनों की अहम साझेदारी निभाई और अंत तक नाबाद रहते हुए अपनी टीम को 296 रन का स्कोर खड़ा करने में मदद की। डुसेन ने 96 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्के लगाते हुए नाबाद 129 रन बनाए।

अपने यूट्यूब चैनल पर डुसेन को आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट मिलने की बात कहते हुए चोपड़ा ने कहा,

रसी मेरे प्लेयर ऑफ द मैच है। रसी शानदार था। हमने उसका यह रूप टी20 वर्ल्ड कप और पहले भी देखा था और मुझे लगता है कि उसे आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट भी मिलेगा।
youtube-cover

पूर्व खिलाड़ी ने रसी वैन डर डुसेन के बल्ले के साथ आईपीएल 2022 में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा,

ऑक्शन ज्यादा दूर नहीं है। वह इस बार किसी आईपीएल टीम का हिस्सा होंगे, आएंगे और खेलेंगे, साथ ही अच्छा भी करेंगे। वह स्पिन अच्छा खेलते हैं। वह सफेद गेंद वाले क्रिकेट को समझते हैं और दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच रसी की वजह से जीता है।

डुसेन को अभी तक आईपीएल में डेब्यू का मौका नहीं मिला है और उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए आईपीएल 2022 में जरूर खेलने का मौका मिल सकता है।

हर टेम्बा बवुमा के लिए, आपको एक रसी वैन डर डुसेन की आवश्यकता है - आकाश चोपड़ा

बवुमा और डुसेन ने एक अहम साझेदारी निभाई
बवुमा और डुसेन ने एक अहम साझेदारी निभाई

आकाश चोपड़ा ने कहा कि डुसेन ने बहुत ही शानदार तरीके से अपने कप्तान टेम्बा बवुमा का बल्लेबाजी के दौरान साथ दिया। उन्होंने कहा,

टेम्बा बवुमा के रन बेहद महत्वपूर्ण थे, एक कप्तानी वाली पारी जब दक्षिण अफ्रीका थोड़ा फंस गया था, लेकिन हर टेम्बा बवुमा के लिए, आपको एक रसी वैन डर डुसेन की आवश्यकता होती है। अगर रसी नहीं होते, तो टेम्बा बवुमा का शतक नहीं बनने वाला था।

अंत में, चोपड़ा ने कहा कि डुसेन ने स्पिनरों और तेज गेंदबाजों दोनों के खिलाफ ऑलराउंड खेल का प्रदर्शन किया। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने अपनी बात को समझाते हुए कहा,

उन्होंने [बवुमा] शतक बनाया और आप 295 तक केवल इसलिए पहुंचे क्योंकि रसी उनके साथ थे। उन्होंने दिखाया कि क्रीज पर बिताया गया समय बिल्कुल महत्वपूर्ण है, टेस्ट में उन्होंने जो समय बिताया वह उनके काम आया। उन्होंने स्पिन अच्छे से खेली। उन्होंने स्वीप शॉट और रिवर्स स्वीप खेलकर आपको परेशान किया। उसके बाद, उन्होंने तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी कुछ छक्के लगाए।

डुसेन ने युजवेंद्र चहल और आर अश्विन के खिलाफ काफी बेहतरीन खेल दिखाया और सेट होने का मौका नहीं दिया। वहीं तेज गेंदबाजों पर भी प्रहार किया और कुछ जबरदस्त छक्के जड़े।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now