Create
Notifications

मोहम्मद शमी को भारत का नंबर 1 टेस्ट पेसर बताते हुए, पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

मोहम्मद शमी ने सेंचुरियन टेस्ट में जबरदस्त गेंदबाजी की
मोहम्मद शमी ने सेंचुरियन टेस्ट में जबरदस्त गेंदबाजी की
Prashant Kumar

सेंचुरियन (IND vs SA) में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की हर कोई प्रशंसा कर रहा है और अब इसी क्रम में पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा का नाम भी शामिल हो गया है। चोपड़ा ने शमी की सराहना करते हुए उन्हें भारत का "नंबर 1 टेस्ट तेज गेंदबाज" कहा है। शमी पहले टेस्ट में अपनी सटीक लाइन और लेंथ तथा नियंत्रण के मामले में अन्य भारतीय गेंदबाजों से बेहतर नजर आये।

शमी ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था और अपने टेस्ट करियर में 6वीं बार पांच विकेट अपने नाम किये। शमी की बेहतरीन गेंदबाजी से मेजबान टीम पहली पारी में 197 रन पर ढेर हो गयी और भारत को एक बड़ी बढ़त हासिल हुयी। इस मैच में शमी 200 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों के क्लब में शामिल हुए और ऐसा करने वाले भारत के पांचवें तेज गेंदबाज बने। इसके अलावा दूसरी पारी में भी शमी ने 3 विकेट हासिल किये।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने सेंचुरियन टेस्ट का रिव्यु करते हुए, भारतीय तेज गेंदबाजों की प्रशंसा की। चोपड़ा का मानना है कि शमी अपनी हर गेंद पर विपक्षी बल्लेबाजों से मुश्किल सवाल पूछते हैं। चोपड़ा ने उन्हें भारत का सर्वश्रेष्ठ रेड-बॉल गेंदबाज बताते हुए कहा,

आप बुमराह को देखते हैं क्योंकि वह विशेष है। लेकिन अगर हम हर चीज को ध्यान में रखें, तो भारत के नंबर एक टेस्ट तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हैं, खासकर इस समय। वह अपनी गेंद से सवाल पूछते हैं। उन्होंने विशाखापट्नम में इस टीम के खिलाफ पांच विकेट लिए और फिर सेंचुरियन में भी पांच विकेट हासिल किये।

आकाश चोपड़ा ने बताया कि शमी को क्या चीज खास गेंदबाज बनाती है

चोपड़ा ने यह भी खुलासा किया कि शमी को क्या इतना अनोखा और खास बनाता है। उन्होंने शमी की खतरनाक क्षेत्रों में निरंतर रूप से गेंदबाजी करने की क्षमता को स्वीकार किया। चोपड़ा ने तेज गेंदबाज की सराहना की और कहा,

हमने एनगिडी, रबाडा की गति से साइड मूवमेंट देखा और बुमराह का जादू देखा। लेकिन शमी का क्या? शमी बुमराह की तरह जादुई गेंदबाजी नहीं करते। लेकिन वह लगातार खतरनाक क्षेत्रों में गेंदबाजी करते हैं और स्टंप के करीब से गेंदबाजी करते हैं। चौथे स्टंप पर सबसे ज्यादा गेंद किसने फेंकी? सबसे ज्यादा गेंद किसने फेंकी जो ऑफ स्टंप के टॉप पर टकरा रही थी? - यह सेंसेशनल शमी थे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...