Create
Notifications

"समय आ गया है कि भारतीय टीम नयापन लाए", दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर खराब प्रदर्शन के बाद पूर्व खिलाड़ी की आई प्रतिक्रिया 

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम का निराशाजनक प्रदर्शन रहा
दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम का निराशाजनक प्रदर्शन रहा
Prashant Kumar
visit

पूर्व खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे (IND vs SA) पर निराशाजनक प्रदर्शन से खुद को उठाने के लिए भारतीय टीम को कुछ बदलाव लाने चाहिए। प्रोटियाज टीम के खिलाफ भारत को टेस्ट और वनडे, दोनों ही सीरीज में हार का सामना करना पड़ा।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहले टेस्ट में जीत के भारत ने अगले दो टेस्ट हारकर सीरीज गंवा दी। इसके बाद वनडे में टीम का प्रदर्शन और खराब रहा तथा मेहमान टीम एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई।

यूट्यूब चैनल खेलनीति पर सबा करीम ने कहा कि भारत को खासतर पर टेस्ट प्रारूप में सुधार पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा,

भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में परिवर्तन करके नयापन लाने का समय आ गया है। हालांकि, सफेद गेंद वाले क्रिकेट में संयोजन सही रहा है और केवल कुछ बदलाव किए जाने की जरूरत है।

हमारे बल्लेबाजों का एप्रोच सही नहीं था - सबा करीम

पूर्व खिलाड़ी वनडे सीरीज के दौरान ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के एप्रोच से प्रभावित नहीं दिखा। बल्लेबाजी के लिए मददगार पिचों पर असफलता के कारण सबा ने बल्लेबाजों के एप्रोच पर सवाल उठाया है।

सबा करीम ने बताया कि टीम मैनेजमेंट द्वारा समर्थन होने के बावजूद कितने बल्लेबाज प्रभाव डालने में सफल नहीं रहे हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि बल्लेबाजों के दृष्टिकोण को बदलने की जरूरत है। करीम ने कहा,

हमारे बल्लेबाजों का दृष्टिकोण सही नहीं है क्योंकि हम अनुकूल परिस्थितियों में भी अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं। शॉट चयन एक मुद्दा है और वे सही गेंदबाजों को टारगेट करने में सक्षम नहीं हैं। खिलाड़ियों को बार-बार मौके दिए गए, और यदि उन्होंने अभी भी प्रदर्शन नहीं किया है, तो बहुत सारे सवाल उठने वाले हैं।

ऋषभ पंत ने दूसरे वनडे में एक अच्छी पारी खेली थी लेकिन पूरी सीरीज में वह काफी खराब तरीके से आउट हुए। वहीं श्रेयस अय्यर छोटी गेंदों के खिलाफ पुल मारने के प्रयास में आउट हुए और तीन मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए।


Edited by Prashant Kumar

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now