Create

शार्दुल ठाकुर की शानदार गेंदबाजी से दिग्गज को नहीं हुयी हैरानी, दी बड़ी प्रतिक्रिया 

शार्दुल ठाकुर ने कमाल की गेंदबाजी की
शार्दुल ठाकुर ने कमाल की गेंदबाजी की
reaction-emoji
Prashant Kumar

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने जोहानसबर्ग टेस्ट (IND vs SA) के दूसरे दिन जिस तरह की घातक गेंदबाजी की, उसने सभी को हैरत में डाल दिया और उनकी गेंदबाजी को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है। इसी क्रम में पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर की भी प्रतिक्रिया आई है, जिन्होंने शार्दुल की शानदार गेंदबाजी से हैरानी नहीं जताई। उन्होंने आगे कहा कि ठाकुर उस तरह के गेंदबाज हैं जो मौके का फायदा उठाते हैं और या तो उनकी गेंदों पर रन जाते हैं या फिर विकेट मिलते हैं।

शार्दुल ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी को अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से ध्वस्त करते हुए, टेस्ट क्रिकेट में अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े दर्ज किये। उन्होंने 17.5 ओवर में 61 रन देते हुए 7 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

वह ऐसी जगह गेंद करते हैं, जहां विकेट मिलने की उम्मीद रहती है - संजय मांजरेकर

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर दूसरे दिन के खेल को लेकर चर्चा करते हुए, संजय मांजरेकर ने शार्दुल ठाकुर की जोखिम लेने की विशेषता पर प्रकाश डाला और कहा कि ठाकुर विकेट चटकने वाले एरिया में गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने कहा,

शार्दुल ने जब भी भारत के लिए गेंदबाजी की है, उन्हें विकेट मिले हैं। वह वहीं गेंदबाजी करता है उसे विकेट मिलने की संभावना होती है। हर बार जब शार्दुल ठाकुर विकेट लेते हैं तो मुझे आश्चर्य नहीं होता। वह उन गेंदबाजों में से एक हैं जो मौका लेंगे। वह या तो चौके के लिए जाएगा या उसे एक विकेट मिलेगा। इसलिए सीएसके उसे लगातार खिलाती है। धोनी ने शार्दुल ठाकुर को कभी ड्रॉप नहीं किया।

मांजरेकर के मुताबिक ठाकुर के पास स्ट्रीट-स्मार्ट क्रिकेटिंग दिमाग है और अब वह भारतीय टेस्ट टीम में तीसरे सर्वश्रेष्ठ सीमर के लिए मोहम्मद सिराज को चुनौती देंगे। मांजरेकर ने कहा,

शार्दुल उन अंडररेटेड गेंदबाजों में से एक हैं जो आपको लगता है कि टीम में सर्वश्रेष्ठ चौथे सीमर हैं, कोई ऐसा व्यक्ति जिसके खिलाफ आप बुमराह या शमी को खेलने के बाद रन बना सकते हैं। लेकिन उनके पास एक स्ट्रीट-स्मार्ट क्रिकेटिंग दिमाग है। मैं वास्तव में हूं खुशी है कि भारत ने दो टेस्ट में उसे समर्थन दिया। वह अब मोहम्मद सिराज को चुनौती देना शुरू करेंगे।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...