Create

संजय मांजरेकर ने बताया कि केपटाउन में मोहम्मद सिराज की जगह किस गेंदबाज को मौका दिया जाएगा

संजय मांजरेकर ने इशांत शर्मा और उमेश यादव में अपनी पसंद बताई
संजय मांजरेकर ने इशांत शर्मा और उमेश यादव में अपनी पसंद बताई
Prashant Kumar

केपटाउन टेस्ट (IND vs SA) से मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के बाहर होने के बाद उनकी रिप्लेसमेंट के तौर इशांत शर्मा (Ishant Sharma) या उमेश यादव (Umesh Yadav) में से किसे मौका दिया जाए, इसको लेकर कई दिग्गज अपनी राय दे रहे हैं। इसी बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर की भी प्रतिक्रिया आई है। मांजरेकर को मुताबिक भारतीय टीम को उमेश यादव के बजाय इशांत शर्मा को मौका देना चाहिए। उनका मानना है कि इशांत ऑफ स्टंप के बाहर प्रोटियाज बल्लेबाजों की तकनीक को टेस्ट करेंगे, साथ ही गेंदबाजी अटैक में नियंत्रण प्रदान करेंगे।

मोहम्मद सिराज जोहानसबर्ग टेस्ट के दौरान हैमस्ट्रिंग का शिकार हो गए थे। उन्होंने बाद में गेंदबाजी की लेकिन वह पूरी तरह फिट नहीं नजर आए थे। आज कप्तान विराट कोहली ने भी पुष्टि कि सिराज पूरी तरह से फिट नहीं हैं और आखिरी मैच में नहीं खेलेंगे। हालांकि विराट ने रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी का नाम नहीं लिया।

इशांत शर्मा रनों की गति पर नियंत्रण लाएंगे - संजय मांजरेकर

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर तीसरे टेस्ट मैच में इशांत शर्मा को खिलाने के पीछे तर्क बताते हुए, मांजरेकर ने कहा,

मैंने इशांत शर्मा को चुना है क्योंकि पिछले टेस्ट में भारत ने एक गलती की थी कि वे रन फ्लो को रोक नहीं पाए। या तो विकेट लेने से या रनों को रोकने से दबाव बनता है। और भारत ने विकेटों की तलाश में बहुत ही कम समय में ढेर सारे रन दे दिए, जिससे कमजोर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी लाइनअप का काम काफी आसान हो गया। अगर इशांत शर्मा आते हैं तो उन्हें (प्रोटियाज को) थोड़ा धैर्य दिखाना होगा और ऑफ स्टंप के बाहर उनकी तकनीक को टेस्ट किया जाएगा।

मांजरेकर का यह भी मानना है कि इशांत भारतीय पेस अटैक में विविधता लाएंगे, जिसमें वर्तमान में केवल "विकेट लेने वाले" गेंदबाज ही शामिल हैं। मांजरेकर ने आगे कहा,

"(जसप्रीत) बुमराह, (मोहम्मद) शमी और शार्दुल (ठाकुर) का गेंदबाजी कॉम्बिनेशन- तीनों ही विकेट लेने वाले हैं और इशांत शर्मा इस तिकड़ी में पूरी तरह से फिट हैं क्योंकि जब आपके पास चार गेंदबाज होते हैं, तो अलग-अलग तरह के होने चाहिए ताकि वे एक-दूसरे का समर्थन करें।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...