Create

"वे आपकी कमजोरी का फायदा जरूर उठाएंगे"- छोटी गेंदों के खिलाफ श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी को लेकर आई प्रतिक्रिया 

श्रेयस अय्यर को छोटी गेंदों के खिलाफ दिक्कत में देखा गया है
श्रेयस अय्यर को छोटी गेंदों के खिलाफ दिक्कत में देखा गया है

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई। इस सीरीज में कई ऐसे भारतीय बल्लेबाज रहे, जिनकी कमजोरियां उजागर हुईं। इनमें से एक नाम दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का भी है। अय्यर ने पूरी सीरीज में स्पिनरों के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी की लेकिन तेज गेंदबाजों के खिलाफ परेशानी में नजर आये।

विराट कोहली को साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए रेस्ट दिया गया था। वहीं सूर्यकुमार यादव इंजरी की वजह से बाहर हैं। इन दोनों खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में श्रेयस अय्यर को तीसरे नंबर पर बैटिंग का मौका मिला लेकिन वो ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके। पहले मैच में उन्होंने 27 गेंद पर 36, दूसरे मैच में 35 गेंद पर 40 और तीसरे मैच में 11 गेंद पर 14 और चौथे मैच में दो गेंदों में सिर्फ 4 रन ही बना सके थे। आखिरी मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था और वह बिना खाता खोले नाबाद लौटे थे।

पिछले कुछ समय से इस बल्लेबाज को तेज गेंदबाजों के खिलाफ लगातार परेशानी का सामना करना पड़ा है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी अय्यर का नाम चर्चा में है। हालांकि, भारत के पूर्व क्रिकेटर मदन लाल को लगता है कि अगर अय्यर टूर्नामेंट से पहले तेज गेंदबाजों के खिलाफ अपनी कमजोरी पर काम नहीं कर पाए, तो विरोधी ऑस्ट्रेलिया में उनके जीवन को कठिन बना देंगे।

विपक्षी टीम निश्चित रूप से कमजोरी का फायदा उठाएगी - मदन लाल

स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए मदन लाल ने कहा,

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में, अगर आपकी कोई कमजोरी है, तो विपक्ष निश्चित रूप से उसके पीछे जायेगा (अय्यर की शॉर्ट-बॉल कमजोरी)। यह मत सोचो कि वे नहीं फायदा उठाएंगे। अब उसे खुद को सुलझाना है, रास्ता निकालना है। भले ही वह 100 रन बना ले, लेकिन वे (ऑस्ट्रेलियाई) ताली बजाएंगे, लेकिन वे आपको नहीं बख्शेंगे। यहाँ कोई दया नहीं है। वे उसे शॉर्ट गेंदबाजी करते रहेंगे। जिस तरह की तकनीक मौजूद है, उससे कोई भी टीम विपक्ष पर कड़ी नजर रखती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment