"फिनिशर की भूमिका के लिए दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप में शामिल किया जाना चाहिए" - दिग्गज की बड़ी प्रतिक्रिया

दिनेश कार्तिक को आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है
दिनेश कार्तिक को आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है

आईपीएल 2022 में फिनिशर के तौर पर जबरदस्त सफलता हासिल करने वाले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लेकर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बड़ी प्रतिक्रया दी है। शास्त्री का मानना है कि कार्तिक को वर्ल्ड कप में फिनिशर के तौर पर शामिल किया जाना चाहिए और उन्हें वही काम करना होगा जो एमएस धोनी करते थे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए कार्तिक ने इस सीजन शानदार बल्लेबाजी की और उसी के आधार पर चयनकर्ताओं ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी है। कार्तिक ने आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 183.33 के स्ट्राइक रेट और 55 की औसत से 330 रन बनाये। इस दौरान वह 10 बार नाबाद रहे।

कार्तिक को फिनिशर के तौर पर शामिल किया जाना चाहिए - रवि शास्त्री

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान रवि शास्त्री से दिनेश कार्तिक के भारतीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल किये जाने को लेकर पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा,

आपको टीम के दृष्टिकोण से देखना होगा कि वे क्या ढूंढ रहे हैं? क्या वे ऐसा कीपर चाहते हैं जो शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करे या वे ऐसा कीपर चाहते हैं जो फिनिशर हो? मैं बाद वाली भूमिका के लिएजाऊंगा। आपको एक कीपर की जरूरत है जो एमएस धोनी की भूमिका निभाएगा। ऋषभ पंत पहले से ही हैं जो टी20 क्रिकेट में शीर्ष चार या पांच में बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन आप किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते हैं जो एक खेल को बनाए रख सके और खत्म कर सके क्योंकि अब एमएस (धोनी) संन्यास के बाद आपके पास ज्यादा विकल्प नहीं हैं। इसलिए फिनिशर के तौर पर ही उनके लिए ज्यादा संभावनाएं हैं।

कार्तिक पिछले तीन से साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे और उन्हें एक बार फिर मौका मिला है। इस बार उनकी कोशिश होगी कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी अपने बल्ले का दमखम दिखाएँ और मौकों को भुनाते हुए वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar