उमरान मलिक ने अपने खेल में अपनी माँ के समर्थन का खुलासा करते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

उमरान मलिक के पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा करने का मौका रहेगा
उमरान मलिक के पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा करने का मौका रहेगा

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी रफ़्तार से सभी को प्रभावित करने वाले उमरान मालिक (Umran Malik) ने खुलासा किया कि किस तरह उनकी माँ ने हमेशा ही उनका समर्थन किया और उन्होंने हमेशा ही तेज गेंदबाजी के पैशन को जारी रखने में मदद की।

मलिक ने खुलासा किया कि कैसे वह अपने घर में प्लास्टिक की गेंद से खेलते थे और इस दौरान कांच की खिड़कियां हमेशा टूटने का खतरा रहता था। इसके बावजूद, उनकी माँ ने उसे हमेशा वही करने के लिए प्रेरित किया जो उन्हें पसंद था क्योंकि वह जानती थीं कि वह एक खास टैलेंट है।

द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते अपनी माँ को लेकर उमरान ने कहा,

जब मैं छोटा था तो घर में प्लास्टिक की गेंद से खेलता था और कांच की खिड़कियां तोड़ने पर डांटा जाता था। लेकिन फिर भी, मेरी माँ मुझे खेलने से नहीं रोकती थी और कहती थी, 'खेल, तोड़!'

अपने पिता को गौरवान्वित कर बहुत खुश हूँ - उमरान मलिक

उमरान मलिक के पिता लम्बे समय से फल बेचने का काम करते हैं और यह उनका पारिवारिक बिज़नेस है। हालाँकि, 22 वर्षीय ने खुलासा किया है कि वह अपने पिता को ऐसा करने से रोकने के लिए मजबूर नहीं करेंगे, भले ही भारत के लिए डेब्यू क्यों न करूं।

उन्होंने समझाया कि किस तरह उनके पिता ने हमेशा विनम्र रहना सिखाया और उन परिस्थितियों को ना भूलने की सलाह दी जहाँ से हम ऊपर उठे। उमरान ने कहा,

मेरे दादा, पिता और चाचा इस पर काम कर रहे हैं। ऐसा नहीं है कि अगर मैं भारत के लिए खेल रहा हूं तो मेरे पिता काम करना बंद कर देंगे। मेरे पिता हमेशा मुझसे कहते हैं कि हम वहीं रहेंगे जहां से हम उठे हैं। मैं एक औसत परिवार से आता हूं। मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मैंने अपने पिता को गौरवान्वित किया है।

Quick Links