Create

IND vs SA: तीसरे टी20 मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, सीधा प्रसारण, पिच और मौसम की जानकारी

2nd T20 International: India v South Africa
2nd T20 International: India v South Africa

भारतीय टीम (Indian Team) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को तीन टी20 मैचों की सीरीज में शुरुआती दो मैचों में पराजित कर दिया है। इस तरह टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। तीसरा और अंतिम मुकाबला इंदौर में मंगलवार को खेला जाना है। मेहमान टीम इसमें अपनी साख बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी। वहीँ टीम इंडिया इस मैच को जीतने के इरादे से खेलेगी और सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

गुवाहाटी में खेले गए दूसरे मैच में भारतीय टीम के लिए केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने धाकड़ बैटिंग की। अब खबरें आई हैं कि राहुल और कोहली को अंतिम मैच में आराम दिया गया है। टीम इंडिया की गेंदबाजी हर बार की तरह यहाँ भी खराब रही है और यह एक चिंता का विषय है। दक्षिण अफ़्रीकी टीम का हाल भी कुछ ऐसा ही रहा है। हालांकि पिछले मैच में डेविड मिलर ने धमाकेदार शतक जड़ते हुए टीम को मैच में बनाए रखा था। अंतिम मैच में भी दक्षिण अफ़्रीकी टीम की बैटिंग पर नज़रें रहेंगी। कप्तान बवुमा का फ्लॉप खेल चिंता का विषय है।

संभावित एकादश

India

रोहित शर्मा (कप्तान), दिनेश कार्तिक, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल।

South Africa

टेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, राइली रूसो, ट्रिस्टन स्टब्स, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिडी, वेन पार्नेल।

पिच और मौसम की जानकारी

इंदौर में पिच बैटिंग के लिए मददगार रहती है। हालांकि शाम के समय ओस के प्रभाव से बैटिंग और आसान हो सकती है। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 200 से कम रन नहीं बनाने चाहिए क्योंकि वहां बाउंड्री काफी छोटी हैं।

मैच का सीधा प्रसारण

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टी20 मैच का सीधा प्रसारण शाम 7 बजे से स्टार स्पोर्ट्स पर किया जाएगा। हॉटस्टार पर भी मुकाबले को देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment