Create

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवां टी20 बारिश से धुला, सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त

इस मैच के धुलने के साथ ही सीरीज भी समाप्त हो गई
इस मैच के धुलने के साथ ही सीरीज भी समाप्त हो गई

भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच पांचवां टी20 मुकाबला बेनतीजा समाप्त हो गया। बारिश के कारण मैच बीच में ही रद्द करना पड़ा और सीरीज भी 2-2 की बराबरी पर समाप्त हो गई। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लगातार बारिश के कारण खेल संभव नहीं हो पाया।

टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। टेम्बा बवुमा के चोटिल होने की वजह से वह कप्तान बनकर आए। टॉस के बाद बारिश शुरू हो गई और मैच तय समय पर शुरू नहीं हुआ। मुकाबले को 19-19 ओवरों का करते हुए फिर शुरू किया गया। भारतीय पारी के चौथे ओवर में ही बारिश हुई।

भारतीय टीम ने सबसे पहले इशान किशन का विकेट गंवाया। वह 7 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद ऋतुराज गायकवाड़ भी 10 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले क्रीज पर थे और उनके साथ कप्तान ऋषभ पन्त 1 रन बनाकर खड़े थे। चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर स्कोर 2 विकेट पर 28 रन था और एक बार फिर से तेज बारिश के कारण खेल को रोकना पड़ा। इसके बाद लगातार बारिश जारी रही और मैच शुरू होने के कोई आसार नज़र नहीं आये निर्धारित समय तक इन्तजार करने के बाद मैच रद्द करने का ऐलान कर दिया गया।

सीरीज में दोनों टीमों ने 2-2 मैच जीते थे और निर्णायक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। दोनों ही टीमों के पास सीरीज पर कब्जा जमाने का पूरा मौका था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment