Create

IND vs SA : पांचवां टी20 मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच रिपोर्ट और सीधा प्रसारण

भारतीय टीम पिछले दो मैचों में लगातार जीती है
भारतीय टीम पिछले दो मैचों में लगातार जीती है

भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच टी20 सीरीज अब निर्णायक दौर में पहुँच गई है। सीरीज का पांचवां मैच अब बेंगलुरु में खेला जाएगा। रविवार को होने वाले इस मैच से पता चलेगा कि सीरीज कौन सी टीम जीतेगी। फिलहाल दोनों ही टीमों ने 2-2 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। पिछले दो मैचों में भारतीय टीम ने लगातार जीत दर्ज की है। ऐसे में कहा जा सकता है कि भारतीय टीम के हौसले बुलंद है।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने शुरुआती दो मैचों में जीत हासिल करते हुए सीरीज में बढ़त हासिल की थी लेकिन अंतिम दो मैचों में उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। वहीं हर्षल पटेल, आवेश खान और युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। दक्षिण अफ्रीका के लिए टॉप क्रम का नहीं चल पाना चिंता का विषय है। गेंदबाजी में उनके पास कई विकल्प हैं लेकिन बल्लेबाजी में टीम पिछले दो मैचों में बेहतर करने के नाकाम रही है। दोनों टीमों के बीच एक कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद की जा सकती है।

संभावित एकादश

India

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अवेश खान

South Africa

टेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रैसी वैन डर डुसेन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, ड्वेन प्रिटोरियस, केशव महाराज, मार्को यानसेन, लुंगी एनगिडी, तबरेज़ शम्सी, एनरिक नॉर्टजे

पिच और मौसम की जानकारी

बेंगलुरु की पिच और छोटा मैदान बल्लेबाजों के लिए मददगार रहा है। हालांकि स्पिनरों के लिए थोड़ी मदद देखी जा सकती है। पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जा सकता है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 180 से ज्यादा रन बनाने की तरफ देखना होगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे से मुकाबला शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन
1 comment