Create

"दिनेश कार्तिक के लम्बे करियर के बीच धोनी का पूरा अंतरराष्ट्रीय करियर समाप्त हो गया"- आकाश चोपड़ा की बड़ी प्रतिक्रिया

दिनेश कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बतौर फिनिशर सभी को प्रभावित किया
दिनेश कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बतौर फिनिशर सभी को प्रभावित किया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs SA) के माध्यम से भारतीय टीम में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभवित किया। उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भी उनकी प्रशंसा की है। चोपड़ा के मुताबिक कार्तिक अभी भी अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छी पारियां खेल रहे हैं, जबकि उनके बाद डेब्यू करने वाले एमएस धोनी (MS Dhoni) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कार्तिक ने चार पारियों में 158.62 के स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाये। इस दौरान उन्होंने राजकोट में 27 गेंदों में 55 रन की मैच विनिंग पारी भी खेली थी।

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में, आकाश चोपड़ा ने इशान किशन और भुवनेश्वर कुमार को प्रोटियाज के खिलाफ टी20 में भारत के दो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों के रूप में चुना। कार्तिक को नंबर 3 पर चुनते हुए चोपड़ा ने कहा,

नंबर 3 पर मैंने कार्तिक को रखा है। वह जिस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं उस पर बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल होता है। उन्होंने जिस तरह से खेला है, वह शानदार है। यह एक बहुत लंबा करियर रहा है, धोनी का पूरा अंतरराष्ट्रीय करियर बीच में ही खत्म हो गया लेकिन डीके अभी भी है।
youtube-cover

कार्तिक फिनिशर के तौर पर अच्छा कर रहे हैं - आकाश चोपड़ा

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने बताया कि क्रिकेट के खेल में सबसे कठिन भूमिका में कार्तिक अच्छा कर रहे हैं। अपनी बात को समझाते हुए चोपड़ा ने कहा,

भूख सामने आ रही है, गेम प्लान, कैसे खेलना है उसकी स्पष्टता है। वह थोड़ा अपरंपरागत अंदाज में खेलते हैं लेकिन डेथ ओवरों में यही करना होता है। एक विशेषज्ञ डेथ बैटर एक बहुत ही कठिन भूमिका है, दुनिया में इससे बड़ी कोई भूमिका नहीं है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
3 comments