दिनेश कार्तिक के बैटिंग पोजिशन को लेकर आई तीखी प्रतिक्रिया, पूर्व क्रिकेटर ने फैसले पर उठाए सवाल

Nitesh
दिनेश कार्तिक ने धुआंधार बल्लेबाजी की (Photo Credit - BCCI)
दिनेश कार्तिक ने धुआंधार बल्लेबाजी की (Photo Credit - BCCI)

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में जिस पोजिशन पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया, उससे पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा खुश नहीं हैं। उनके मुताबिक अक्षर पटेल (Axar Patel) को दिनेश कार्तिक से पहले भेजकर टीम ने काफी बड़ी गलती कर दी।

अक्षर पटेल को कटक टी20 में छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। जिस समय वो बैटिंग के लिए आए उस वक्त टीम इंडिया 90 रन तक अपने 4 विकेट गंवा चुकी थी। सबको उम्मीद थी कि दिनेश कार्तिक को बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अक्षर पटेल को भेज दिया गया। हालांकि वो ज्यादा कुछ नहीं कर सके और 11 गेंद पर सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए।

जबकि दूसरी तरफ दिनेश कार्तिक ने इस मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने टीम इंडिया को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला। कार्तिक ने अंतिम ओवर में दो छक्के जड़े। इससे पहले भी उन्होंने 19वें ओवर में दो चौके जमाए। वह 21 गेंद में 30 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

अक्षर पटेल को दिनेश कार्तिक से पहले भेजना बड़ी गलती थी - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक दिनेश कार्तिक को बैटिंग में पहले भेजा जाना चाहिए था। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा 'सवाल ये है कि अक्षर पटेल को दिनेश कार्तिक से पहले क्यों भेजा गया। ऐसा काफी कम ही होता है कि आपको ज्यादा गेंदें खेलने का मौका मिले। ऐसे में अगर आपको इस परिस्थिति में बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजा जाता है तो फिर ये काफी बड़ी गलती है।'

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा 'दिनेश कार्तिक को मैं एक फिनिशर के तौर पर काफी पसंद करता हूं। एक बार फिर उन्होंने मजबूती से गेम को फिनिश किया। हालांकि अगर आप अक्षर पटेल को उनसे पहले भेज रहे हैं तो फिर मेरी राय में गलत कर रहे हैं।'

Quick Links