साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में ओपनिंग बल्लेबाजी को लेकर आया बड़ा बयान 

यशस्वी और ऋतुराज ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था
यशस्वी और ऋतुराज ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले (SA vs IND) में शुभमन गिल के ओपनिंग पार्टनर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) में से शुभमन गिल (Shubman Gill) का ओपनिंग पार्टनर कौन हो, इसका चयन करना काफी मुश्किल है।

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 10 दिसम्बर को डरबन में खेला जाएगा। भारत की टीम 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच अभी तक 24 मैच खेले गये हैं, जिसमें भारतीय टीम 13-10 से आगे है और एक मैच रद्द हुआ था। घरेलू टीम होने के कारण दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा थोड़ा भारी रह सकता है, लेकिन भारत की युवा टीम उन्हें जबरदस्त टक्कर दे सकती है।

दोनों प्लेयर्स के बीच ओपनिंग के लिए काफी तगड़ी फाइट है - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने इस मुकाबले को लेकर प्रतिक्रिया दी और ओपनिंग जोड़ी को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा,

शुभमन गिल की वापसी हो चुकी है और इसीलिए मुझे लगता है कि वो खेलेंगे। उन्हें पहला मैच खेलना चाहिए। अगर वो खेलते हैं तो फिर उनके साथ ओपन कौन करेगा ? ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल एकसाथ खड़े हैं और कह रहे हैं कि उन्होंने पिछली सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उन्हें मौका मिलना चाहिए। ऋतुराज ने शतक भी लगाया था और हाईएस्ट रन स्कोरर थे, इसलिए उनको खेलना चाहिए। हालांकि यशस्वी बाएं हाथ के बहुत ही आकर्षक बल्लेबाज हैं। उनकी भी दावेदारी मजबूत है। ये एक काफी मुश्किल सवाल है, जिसका जवाब मेरे पास नहीं है। दोनों ही खिलाड़ियों के बीच इस जगह को लेकर तगड़ी फाइट है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता