Create

जसप्रीत बुमराह को दीजिये पर्याप्त आराम, दिग्गज गेंदबाज की फिटनेस को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया 

England v India - 1st Royal London Series One Day International
England v India - 1st Royal London Series One Day International

भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने दो महीने बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से वापसी की थी। हालाँकि, उस सीरीज में दो मैच खेलने वाले बुमराह को एक बार फिर से पीठ में दर्द की शिकायत हुई और उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले (IND vs SA) से बाहर होना पड़ा। दिग्गज तेज गेंदबाज को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने अजय जडेजा ने अहम सुझाव दिया है। जडेजा के मुताबिक बुमराह को 2 अक्टूबर को होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले से आराम देना चाहिए।

पूर्व बल्लेबाज ने उल्लेख किया किया कि दाएं हाथ का तेज गेंदबाज आगामी टी20 वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि अगर चोट की कोई चिंता है तो भारतीय टीम मैनेजमेंट को अहम इवेंट से पहले उन्हें और आराम देना चाहिए।

जडेजा ने इस बात का भी जिक्र किया कि बुमराह को पहले भी कई सीरीज से वर्क लोड के कारण आराम दिया जा चुका है। ऐसे में पूरी फिटनेस हासिल करने के लिए उन्हें मौजूदा सीरीज के शेष मैचों में नहीं खिलाना चाहिए। उन्होंने कहा,

वह आपकी टीम के एक प्रमुख सदस्य हैं और आप उन्हें रोककर रखना चाहेंगे। यहां तक कि अगर उन्हें कई गेम नहीं मिलते हैं, तो भी आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वह चोटिल न हों। उनकी पीठ की समस्या फिर से परेशान कर रही है। अगर उन्हें आराम की जरूरत है, तो उन्हें थोड़ा और समय दें। उन्होंने पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से दो या तीन मैच खेले हैं। यदि आपको उनके इतना लम्बे समय तक आराम से कोई परेशानी नहीं थी, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह थोड़ा और आराम करें।

बीसीसीआई ने बुमराह के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 नहीं खेलने पर दिया था अपडेट

तिरुवनंतपुरम में बुधवार को खेले गए टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद बताया था कि जसप्रीत बुमराह नहीं खेल रहे हैं और उन्हें निगल है। हालाँकि कुछ समय बाद बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि जसप्रीत बुमराह ने भारत के अभ्यास सत्र के दौरान पीठ में दर्द की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है और वह पहले टी20 से बाहर हो गए हैं।

🚨 UPDATE 🚨Jasprit Bumrah complained of back pain during India's practice session on Tuesday. The BCCI Medical Team assessed him. He is ruled out of the first #INDvSA T20I.#TeamIndia

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment