Create

अर्शदीप सिंह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खिलाना चाहिए, पूर्व खिलाड़ी ने की मांग

Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को शामिल होते हुए देखने की इच्छा जताई है। करीम का मानना है कि प्लेइंग इलेवन में अर्शदीप सिंह को शामिल करना चाहिए। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाना है।

स्पोर्ट्स 18 पर बातचीत करते हुए सबा करीम ने कहा कि मुझे लगता है कि भारत के लिए अपनी गेंदबाजी इकाई को सेटल करना बहुत महत्वपूर्ण है। मैं अर्शदीप सिंह को देखने के लिए और अधिक उत्सुक हूं क्योंकि अब जसप्रीत बुमराह एकादश में वापस आ गए हैं और अक्षर पटेल पावरप्ले में काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में अर्शदीप सिंह को लेकर बीच के या अंतिम ओवरों में रखने का विकल्प है। विश्व कप में आगे बढ़ने के लिए आपको एक तेज गेंदबाज की जरूरत है जिस पर डेथ ओवरों में डिलीवर करने का भरोसा किया जा सके।

गौरतलब है कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई टी20 सीरीज में अर्शदीप सिंह को खेलने का मौका नहीं मिला था। एशिया कप में उनकी कसावट भरी गेंदबाजी को देखते हुए टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिली है लेकिन तैयारी के लिहाज से उनको कुछ मुकाबलों में खिलाना चाहिए। टीम मैनेजमेंट का ध्यान इस तरफ जरुर होगा। देखना होगा कि अर्शदीप सिंह को सभी मैचों में खेलने का मौका मिलता है या नहीं। टीम इंडिया में तीन तेज गेंदबाजों को खिलाने की स्थिति में अर्शदीप सिंह को खिलाने का मौका बन सकता है।

भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर और शाहबाज अहमद।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment