आशीष नेहरा ने बताई चहल की गेंदबाजी की सबसे बड़ी खासियत, प्रमुख चीज की तरफ किया इशारा

युजवेंद्र चहल गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)
युजवेंद्र चहल गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की शानदार गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि चहल की सबसे बड़ी खासियत क्या है और वही चीज उन्होंने इस मुकाबले में की जिसकी वजह से उन्हें सफलता मिली।

युजवेंद्र चहल पिछले दो मैचों से काफी महंगे साबित हो रहे थे। वो 10 से ज्यादा की इकॉनमी रेट से रन दे रहे थे। हालांकि तीसरे टी20 मैच में उन्होंने शानदार तरीके से वापसी की और अपने चार ओवरों के स्पेल में सिर्फ 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

युजवेंद्र चहल ने अग्रेसिव तरीके से गेंदबाजी की - आशीष नेहरा

आशीष नेहरा के मुताबिक युजवेंद्र चहल ने काफी आक्रामक गेंदबाजी की और उसका फायदा उन्हें मिला। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

काफी कम ही हमने देखा है कि हर्षल पटेल ने पावरप्ले में आरसीबी के लिए गेंदबाजी की हो। इस बार उन्होंने रन तो दिए लेकिन विकेट भी लिए। वहीं युजवेंद्र चहल की आक्रामकता हमें आज देखने को मिली, जिसके लिए वो जाने जाते हैं। उन्होंने आज अपने लेंथ और पेस को काफी अच्छी तरह से मिक्स किया। पिछले मैच के बाद चहल ने जरूर सोचा होगा कि वो थोड़े डिफेंसिव थे। उन्होंने अपनी फ्लाइट से बल्लेबाजों को फंसाया। अपने पहले तीन ओवरों में ही उन्होंने मैच साउथ अफ्रीका से दूर कर दिया था।

आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल ने इस मुकाबले में ड्वेन प्रिटोरियस, रेसी वेन डर डुसेन और पिछले मैच के हीरो हेनरिक क्लासेन को आउट किया और साउथ अफ्रीका की कमर ही तोड़ दी। उन्होंने कहा कि इस मैच में अपनी सीम पोजिशन मैंने चेंज की। स्पिन करना और गेंद को डिप कराना मेरा मजबूत पक्ष है। आज मैंने टर्न कराने की कोशिश की और धीमा डाला।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now