Create
Notifications

अक्षर पटेल से ज्यादा गेंदबाजी नहीं कराने को लेकर आशीष नेहरा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v South Africa - 1st T20
India v South Africa - 1st T20
reaction-emoji
सावन गुप्ता

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में अक्षर पटेल (Axar Patel) से ज्यादा गेंदबाजी नहीं कराने के ऋषभ पंत के फैसले पर पूर्व दिग्गज आशीष नेहरा ने सवाल उठाए हैं। नेहरा के मुताबिक अक्षर पटेल को क्यों रोककर रखा गया ये उनकी समझ से बाहर है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अक्षर पटेल 12वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए। उस वक्त तक हेनरिक क्लासेन सेट हो चुके थे और उन्होंने अक्षर के खिलाफ 19 रन जड़ दिए। इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत ने उन्हें गेंदबाजी पर नहीं लगाया। छह ओवरों की समाप्ति तक प्रोटियाज टीम 3 विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। क्रीज पर दो राइट हैंडर बल्लेबाज थे लेकिन इसके बावजूद अक्षर से गेंदबाजी नहीं कराई गई और उन्हें 12वें ओवर तक रोककर रखा गया।

अक्षर पटेल से पहले गेंदबाजी कराई जा सकती थी - आशीष नेहरा

आशीष नेहरा के मुताबिक अक्षर पटेल से और पहले गेंदबाजी कराई जा सकती थी। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

प्लेइंग इलेवन में बदलाव इस बात पर डिपेंड करता है कि विशाखापट्टनम में कंडीशंस कैसे रहते हैं। ऋषभ पंत को भी देखना होगा। उन्होंने अक्षर पटेल को काफी समय तक रोककर रखा। उस वक्त दो दाएं हाथ के बल्लेबाज क्रीज पर थे। मुझे समझ नहीं आ रहा कि अक्षर पटेल से उस वक्त गेंदबाजी क्यों नहीं कराई गई।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम ने कटक में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 148 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर टार्गेट को हासिल कर लिया। पांच मैचों की सीरीज में अब दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 की बढ़त बना ली है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...