IND vs SA : पहले टी20 मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

India v Australia - T20 International Series: Game 1
दोनों टीमें मैच जीतकर बढ़त बनाना चाहेंगी

ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारतीय टीम (Indian Team) अब दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए तैयार है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को खेला जाना है। तिरुवनंतपुरम में होने वाले इस मैच के लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराया है, इसलिए मनोवौज्ञानिक रूप से बढ़त रहेगी और खिलाड़ियों के हौसले भी बुलंद होंगे।

भारतीय टीम के टॉप क्रम से रनों की उम्मीद की जाएगी। मध्य क्रम बेहतरीन फॉर्म में हैं। दीपक हूडा के चोटिल होने के कारण श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया गया है। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की बैटिंग अहम रहेगी। गेंदबाजी में तेज गेंदबाजों की लाइन और लेंथ चिंता का विषय है।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम भी क्विंटन डी कॉक, टेम्बा बवुमा, मार्करम, डेविड मिलर और रबाडा के साथ धाकड़ दिखाई दे रही है। बैटिंग और गेंदबाजी दोनों में ही यह टीम सॉलिड है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए मुकाबला आसान नहीं होगा। हालांकि घरेलू मैदान होने का फायदा टीम इंडिया को मिल सकता है।

संभावित एकादश

India

रोहित शर्मा (कप्तान), दिनेश कार्तिक, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

South Africa

टेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, हेनरिक क्लासेन, रीज़ा हेंड्रिक्स, राइली रूसो, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे

पिच और मौसम की जानकारी

तिरुवनंतपुरम में पिच स्पिन के लिए मददगार हो सकती है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय सही कहा जा सकता है। शाम के समय ओस का प्रभाव भी देखने को मिल सकता है। ऐसे में पहले खेलने वाली टीम को 180 रनों से ऊपर का स्कोर बनाने की तरह देखना होगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी यह मैच लाइव देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन