Create
Notifications

मैं होता तो पहले टी20 में आवेश खान की जगह अर्शदीप सिंह को खिलाता, आशीष नेहरा का बयान

अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2022 में काफी प्रभावित किया (Photo Credit - IPLT20)
अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2022 में काफी प्रभावित किया (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji
Nitesh

आईपीएल 2022 (IPL) में गुजरात टाइटंस को अपनी कोचिंग में टाइटल जिताने वाले आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ी प्रतक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो अगर होते तो पहले टी20 मैच में आवेश खान (Avesh Khan) की बजाय अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को मौका देते। हालांकि अब आवेश ने एक मैच खेल लिया है, इसलिए वो उन्हें दूसरे मुकाबले में भी खिलाएंगे और दूसरे टी20 मैच के लिए टीम में बदलाव नहीं करेंगे।

आवेश खान और अर्शदीप सिंह दोनों ही आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन करके आ रहे थे। अर्शदीप सिंह की अगर बात करें तो आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से उन्होंने काफी प्रभावित किया था। उन्होंने 14 मैचों में 10 विकेट चटकाए थे लेकिन इस दौरान उनका इकॉनमी रेट काफी शानदार रहा था। उन्होंने 7.70 की इकॉनमी रेट से रन दिए। डेथ ओवरों में जिस तरह की सटीक गेंदबाजी अर्शदीप ने की उससे हर कोई प्रभावित दिखा और यही वजह है कि उनका चयन इंडियन टीम में हुआ।

हालांकि दिल्ली में हुए पहले टी20 मुकाबले में अर्शदीप को मौका नहीं मिला और टीम मैनेजमेंट ने आवेश खान पर भरोसा जताया। आशीष नेहरा के मुताबिक पहले मैच में अर्शदीप को मौका मिलना चाहिए था।

भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की जरूरत नहीं है - आशीष नेहरा

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'आवेश खान की जगह अर्शदीप सिंह मेरी पहली च्वॉइस होते लेकिन अब नहीं। अगला मुकाबला कटक में है और यहां पर भी आमतौर पर काफी रन बनते हैं। ऐसा नहीं है कि केवल आपके गेंदबाजों ने ही रन दिए। आपने भी 211 रन बनाए थे और 10-15 ओवर तक मुकाबले में बने हुए थे। आखिर में दो बल्लेबाज आपसे गेम दूर लेकर गए। इसलिए मुझे नहीं लगता है कि बदलाव की कोई जरूरत है।'

नेहरा ने आगे कहा 'केएल राहुल और कुलदीप यादव टीम में नहीं हैं और भारतीय टीम को तीन मैच लगातार उसी टीम से खेलना चाहिए। भारत को पहले मैच में मिली हार से सीख लेनी चाहिए और बिना पैनिक किए दूसरे मुकाबले पर ध्यान देना चाहिए।'


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...