अगर मैच हाई-स्कोरिंग है तो बल्लेबाजों को अपना स्ट्राइक रेट सही रखना होगा, राहुल द्रविड़ ने प्लेयर्स को दिया संदेश

Nitesh
राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों को दिया खास संदेश
राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों को दिया खास संदेश

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने अपने प्लेयर्स से कहा है कि वो हाई-स्कोरिंग वाले मुकाबलों में अपना स्ट्राइक रेट मेनटेन रखें। द्रविड़ ने किसी एक प्लेयर का नाम नहीं लिया है बल्कि ये कहा है कि खिलाड़ियों को ज्यादा बड़े स्कोर वाले मैचों में अपने स्ट्राइक रेट को बेहतर करना होगा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज 9 जून से शुरू होगी। पहला मुकाबला दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद 12 जून को कटक, 14 जून को विशाखापट्टनम, 17 जून को राजकोट में मुकाबले खेले जाएंगे। निर्णायक मैच बेंगलुरु में 19 जून को खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए भारत की युवा टीम का चयन किया गया है। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स को जगह मिली है। वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ियों को इस सीरीज से रेस्ट दिया गया है।

खिलाड़ियों को अपना स्ट्राइक रेट बेहतर रखना होगा - राहुल द्रविड़

भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों का स्ट्राइक रेट आईपीएल 2022 में अच्छा नहीं रहा था। सीरीज की शुरूआत से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल द्रविड़ ने कहा "अगर हाई-स्कोरिंग मुकाबला है तो निश्चित तौर पर आप चाहते हैं कि प्लेयर अपनी स्ट्राइक रेट को मेनटेन रखें। अगर विकेट ज्यादा चैलेंजिंग है तब भी उन्हें उसी हिसाब से रिस्पॉन्ड करना होगा।'

वहीं राहुल द्रविड़ ने ये भी उम्मीद जताई कि विराट और रोहित की गैरमौजूदगी में टीम के इस वक्त के टॉप-3 बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा 'मुझे पूरा भरोसा है कि टॉप-3 में से कोई भी प्लेयर मैच की परिस्थिति के हिसाब से खेलने में सक्षम है। हमें पता है कि हमारे टॉप-3 बल्लेबाजों के पास काफी क्वालिटी है। वे सभी काफी जबरदस्त बल्लेबाज हैं।'

Quick Links