Create

भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का नुकसान उठाना पड़ा है, पूर्व क्रिकेटर का बयान

Nitesh
भारतीय क्रिकेट टीम को पहली जीत का इंतजार है (Photo Credit - BCCI)
भारतीय क्रिकेट टीम को पहली जीत का इंतजार है (Photo Credit - BCCI)

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को अभी तक दो टी20 मुकाबलों में मिली हार की बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को दोनों ही टी20 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी और इसका उन्हें नुकसान उठाना पड़ा। मांजरेकर के मुताबिक बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को कंडीशंस का फायदा मिलता है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच 14 जून को विशाखापट्ट्नम में खेला जाएगा। पहले दो मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है और तीसरे मैच में वो सीरीज जीतने के इरादे उतरेंगे। वहीं भारतीय टीम सीरीज में जीत का खाता खोलना चाहेगी।

संजय मांजरेकर के मुताबिक टीम इंडिया को तीसरे टी20 के लिए ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी तक भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की है और इसी वजह से वो जीत हासिल नहीं कर पाए, जबकि साउथ अफ्रीका को दूसरी पारी में बैटिंग करने का फायदा मिला है।

बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होता है - संजय मांजरेकर

स्पोर्ट्स 18 पर बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर ने कहा 'भारतीय टीम दुर्भाग्यशाली रही है कि उन्होंने पहले बल्लेबाजी की और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को हमेशा एडवांटेज होता है। लोग चाहे जो कहें लेकिन जब आप बाद में बैटिंग करते हैं तो फिर मौसम ठंडा हो जाता है और परिस्थितियां बल्लेबाजों के फेवर में हो जाती हैं। इसलिए भारतीय टीम उम्मीद करेगी कि वो दूसरी पारी में बल्लेबाजी करें।'

मांजरेकर ने आगे कहा 'टीम में एक या दो बदलाव की जरूरत है। ज्यादा बदलाव आप नहीं कर सकते हैं क्योंकि जो भी खिलाड़ी खेल रहे हैं वो काफी एक्साइटिंग हैं। मैं कम से कम एक बदलाव तो जरूर करूंगा।'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment