Create
Notifications

भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी साउथ अफ्रीका में कमाल कर सकती है, पूर्व दिग्गज का बयान

भारतीय टीम के ट्रेनिंग सेशन के दौरान जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव
भारतीय टीम के ट्रेनिंग सेशन के दौरान जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने उम्मीद जताई है कि साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम इस बार काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकती है। उन्होंने ये भी कहा कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज साउथ अफ्रीका में भी कमाल कर सकते हैं और ये टीम के लिए काफी अच्छी बात है।

भारतीय टीम को पिछले कुछ सालों में विदेशी सरजमीं पर काफी सफलता हासिल हुई है। टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दो बार उनके घर में हराया और ये कारनामा करने वाली वो पहली एशियाई टीम बने। इसके अलावा इंग्लैंड में भी टीम का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा। भारत की इस सफलता के पीछे उनके तेज गेंदबाजों का काफी बड़ा योगदान रहा। इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर जैसे गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

भारतीय गेंदबाज साउथ अफ्रीका की परिस्थितियों का फायदा उठा सकते हैं - जहीर खान

जहीर खान ने उम्मीद जताई है कि एक बार फिर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उसी तरह का परफॉर्मेंस दोहरा सकते हैं। उन्होंने कहा,

ये टीम लगातार टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। चीजों को काफी सिंपल रखना होगा। जो अभी तक टीम करती आई है उसे लगातार बरकरार रखना होगा। टीम अलग-अलग तरह की परिस्थितियों में काफी सफल रही है और अच्छी बात ये है कि टीम की गेंदबाजी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम निश्चित तौर पर साउथ अफ्रीका के कंडीशंस का फायदा उठाएगी और इस तरह की परिस्थितियों में तेज गेंदबाजों को गेंदबाजी में काफी मजा आएगा।

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी को लेकर भी ज़हीर खान की प्रतिक्रिया आई है। ज़हीर के मुताबिक रोहित जिस क्वालिटी के खिलाड़ी हैं, टीम निश्चित तौर पर उन्हें मिस करेगी। ज़हीर खान ने ये भी उम्मीद जताई है कि भारतीय टीम इस बार दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल कर सकती है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...