Create

पाकिस्तान में हुई राहुल द्रविड़ के कोचिंग की तारीफ, पूर्व कप्तान ने कही बड़ी बात

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने इंडियन टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के कोचिंग की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि द्रविड़ को अंडर-19 टीम के साथ कोचिंग का अनुभव है और उसी चीज को वो साउथ अफ्रीका सीरीज में अप्लाई कर रहे हैं।

भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 179 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम पांच गेंद शेष रहते 131 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस तरह टीम इंडिया ने 48 रनों से मैच जीत लिया। इस जीत के बाद टीम ने सीरीज में अपने आपको बनाए रखा है और अगला मैच जीतकर टीम 2-2 की बराबरी पर आ सकती है।

भारतीय टीम के इस टूर के लिए ज्यादातर युवा प्लेयर्स का ही चयन किया गया है। भारतीय टीम में इस वक्त केएल राहुल, विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं। इसके बावजूद टीम इंडिया ने तीसरे टी20 में बेहतरीन तरीके से जीत हासिल की।

इंजमाम उल हक के मुताबिक राहुल द्रविड़ युवा खिलाड़ियों के साथ काफी अच्छा कम करते हैं क्योंकि उन्हें अंडर-19 टीम के साथ कोचिंग करने का अनुभव है। अपने उस अनुभव का पूरा प्रयोग वो यहां पर कर रहे हैं।

राहुल द्रविड़ का एक्सपीरियंस टीम के काम आ रहा है - इंजमाम उल हक

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान इंजमाम उल हक ने राहुल द्रविड़ की कोचिंग को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जिस तरह से ऋतुराज गायकवाड़ ने खेला अगर आप वैसे खेलते हैं तो फिर टीम का मनोबल काफी बढ़ जाता है। इससे भारतीय टीम की गहराई का पता चलता है। दूसरे दर्जे की टीम होने के बावजूद वो कड़ा मुकाबला कर रहे हैं जो काफी अच्छी बात है। द्रविड़ को अंडर-19 टीम के साथ काम करने का अनुभव है और उस चीज को वो यहां भी प्रयोग कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment