Create

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर राहुल द्रविड़ ने किया बड़ा खुलासा

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
बुमराह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं (सांकेतिक फोटो)

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में उनकी फिटनेस को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। द्रविड़ ने कहा कि बुमराह नेशनल क्रिकेट एकेडमी गए हैं। वहां से फिटनेस को लेकर पुष्टि होनी है।

एक प्रेस वार्ता में द्रविड़ ने कहा कि वह आधिकारिक तौर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस श्रृंखला से बाहर हो गए हैं, जैसा कि आप जानते हैं। वह एनसीए गए हैं। हम अगले चरणों पर आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इसलिए अभी तक आधिकारिक तौर पर वह केवल इस श्रृंखला से बाहर है, लेकिन हम देखेंगे कि अगले कुछ दिनों में क्या होता है। एक बार जब हमें कुछ आधिकारिक पुष्टि मिल जाती है, तो हम उसे साझा करने में सक्षम होंगे।

उल्लेखनीय है कि बुमराह चोट के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में वापस आए थे। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से वह बाहर हो गए। पीठ में चोट की वजह से बुमराह बाहर हो गए हैं। नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जाकर वह अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम ने पहले टी20 मुकाबले में जीत दर्ज की थी। इसके बाद अब दूसरे मैच में जीत दर्ज करते हुए टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी। टीम इंडिया सीरीज में आगे चल रही है। दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए मुकाबला आसान नहीं रहने वाला है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए मुकाबला करो या मरो वाला है। इस मैच में हार के साथ दक्षिण अफ़्रीकी टीम सीरीज भी गंवा बैठेगी। ऐसे में कहा जा सकता है कि मेहमान टीम के ऊपर दबाव रहेगा। इस मैच में दोनों टीमों की रणनीति देखने लायक रहेगी। मुकाबला रविवार को गुवाहाटी में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment