Create

"हमें रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों का वर्कलोड प्रबंधन करना होगा," राहुल द्रविड़ का बयान 

रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल रहे हैं
रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल रहे हैं

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा है कि इस साल के अंत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा जैसे अहम खिलाड़ियों का वर्कलोड प्रबंधन करना महत्वपूर्ण है। द्रविड़ ने यह भी कहा कि चयनकर्ताओं और खिलाड़ियों के बीच संवाद काफी स्पष्ट है और यह महत्वपूर्ण है कि रोहित (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे खिलाड़ी प्रमुख टूर्नामेंटों में सही समय पर टॉप पर हों।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले बात करते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा कि रोहित और मैं टच में हैं और यह मुश्किल नहीं है। केएल राहुल ने पहले भी कप्तानी की है। हम कई चीजों पर क्लियर हैं। रोहित हमारे सभी प्रारूप वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। सभी प्रारूप वाले खिलाड़ी हर सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे, यह उम्मीद करना अवास्तविक है।

द्रविड़ ने आगे कहा कि हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वे सभी बड़े टूर्नामेंटों के लिए फिट हों, हमें इससे पहले उन्हें प्रबंधित करने की आवश्यकता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे टॉप पर हैं। हमारे पास पिछले साल का यूके में टेस्ट मैच भी है और हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हम उस टेस्ट मैच के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम प्राप्त करने में सक्षम होने का प्रयास करें।

We have a challenge ahead of us against a strong South African side: #TeamIndia Head Coach Rahul Dravid 💪#INDvSA | @Paytm https://t.co/AFaZ2XTuNn

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। उनकी अनुपस्थिति में केएल राहुल को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। भारत दौरे पर दक्षिण अफ्रीका की टीम पांच टी20 मुकाबलों की सीरीज खेलेगी। इसका पहला मैच 9 जून से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है। भारतीय टीम कुछ दिनों से दिल्ली में है। टीम इंडिया वहां अभ्यास कर रही है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment