Create

मैच के दौरान Rohit Sharma की नाक से निकलने लगा खून, तुरंत कप्तान के पास पहुंचे दिनेश कार्तिक

Nitesh
1st T20 International: India v South Africa
रोहित शर्मा की नाक से निकला खून

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में रोमांचक जीत जरूर हासिल की लेकिन इस मैच के दौरान एक ऐसी घटना हुई जिससे सभी लोग डर गए। दरअसल फील्डिंग के दौरान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम से खून निकलने लगा और उन्हें ट्रीटमेंट के लिए ड्रेसिंग रूम में जाना पड़ा।

यह घटना दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान 12वें ओवर में हुई। गुवाहाटी में मैच के दौरान हाई ह्यूमिडिटी के कारण टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को अपनी नाक से खून पोंछते देखा गया। इसके बाद दिनेश कार्तिक तुरंत उनके पास दौड़कर गए। कुछ देर में उन्होंने मेडिकल टीम को भी बुलाया। कप्तान रोहित ने शुरू में ब्लीडिंग रोकने के लिए तौलिए का इस्तेमाल किया, लेकिन आखिर में ड्रेसिंग रूम में मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए डगआउट में उन्हें लौटना पड़ा। आप भी देखिए ये वीडियो किस तरह रोहित शर्मा रुमाल से अपने नाक से बह रहे खून को पोछ रहे हैं।

Dedication 🙌Rohit sharma kept giving instructions even after nose bleeding#INDvSA #RohitSharma𓃵 https://t.co/wtnuPZwHiI

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अपनी बल्लेबाजी से बनाया बड़ा रिकॉर्ड

आपको बता दें कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने सिर्फ 9.5 ओवरों में ही 96 रनों की धुआंधार साझेदारी की। इस दौरान केएल राहुल ने 28 गेंद पर 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 57 रनों की पारी खेली। जबकि रोहित शर्मा ने 37 गेंद पर 43 रन बनाए। रोहित शर्मा और राहुल की जोड़ी ने टी20 इंटरनेशनल में 15वीं बार फिफ्टी प्लस रनों की साझेदारी की। इसके साथ ही अब इस जोड़ी के नाम सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस साझेदारी का रिकॉर्ड हो गया। इससे पहले ये कीर्तिमान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी के नाम था जिन्होंने 14 पचास प्लस की साझेदारियां अभी तक की हैं।

भारतीय टीम ने इस मुकाबले में शानदार तरीके से जीत हासिल की और सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment