Create

IND vs SA 2022: "मैं अब सूर्या को 23 अक्टूबर तक नहीं खिलाने की सोच रहा हूं" - रोहित शर्मा का चौंकाने वाला बयान  

सूर्यकुमार यादव की जबरदस्त फॉर्म जारी है (PIC - BCCI)
सूर्यकुमार यादव की जबरदस्त फॉर्म जारी है (PIC - BCCI)

गुवाहाटी में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) के दूसरे मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों से हरा दिया। इस तरह भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है और प्रोटियाज टीम को टी20 फॉर्मेट में पहली बार घरेलू सीरीज में हराने में कामयाबी हासिल की। भारत की जीत में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का जबरदस्त योगदान रहा, जिन्होंने 22 गेंदों में पांच छक्के और इतने ही चौके लगाते हुए 61 रन की तूफानी पारी खेली। भारत की जीत के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सूर्यकुमार यादव को लेकर मजाकिया अंदाज में 23 अक्टूबर तक न खिलाने की बात कही तथा कुछ और अहम बातों का भी जिक्र किया।

23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मुकाबला खेलेगा। इस मुकाबले में टीम की भिड़ंत पाकिस्तान से होनी है। इसी वजह से रोहित ने सूर्यकुमार को बचाकर रखने की बात कही है।

भारत की जीत के बाद रोहित ने कहा,

हम सब एक साथ आए और कहा कि हम यही चाहते हैं। इसने मिश्रित परिणाम दिए हैं लेकिन हम उस दृष्टिकोण को जारी रखेंगे। हाल के दिनों में, प्रत्येक व्यक्ति पर आने और काम करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है, हम वहां से आगे बढ़े हैं। बहुत अधिक अनुभव न होने के बावजूद अन्य लड़कों ने भी ऐसा किया। टीम एक निश्चित तरीके से खेलना और गेंदबाजी करना चाहती है और हम उन्हें वह आत्मविश्वास देना चाहते हैं। हां, हमने पिछले पांच या छह मैचों में डेथ पर अच्छी गेंदबाजी नहीं की है। हम विपक्ष के साथ भी ऐसा ही कर रहे हैं। डेथ पर गेंदबाजी करना और बल्लेबाजी करना बहुत कठिन है। यहीं से खेल का फैसला होता है। यह संबंधित नहीं है, लेकिन हमें खुद को चुनने और अपने कार्य को एक साथ लाने की जरूरत है।

वहीं भारतीय कप्तान ने सूर्यकुमार यादव की जबरदस्त फॉर्म को लेकर मजाकिया अंदाज में कहा,

मैं 23 तारीख तक सूर्या को नहीं खिलाने के बारे में सोच रहा हूं ताकि उनकी फॉर्म बरकरार रहे (हंसते हुए)। उन्हें लगातार खेलना पसंद है और इससे उन्हें ख़ुशी मिलती है, और हम बस उन्हें खुश रखना चाहते हैं।

गौरतलब है कि भारत ने केएल राहुल के 57, विराट कोहली के नाबाद 49 और सूर्यकुमार यादव की 61 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 237/3 का स्कोर बनाया। दक्षिण अफ्रीका ने भी दो सौ से अधिक रन बनाये लेकिन आखिरी में 16 रनों के अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment