रोहित शर्मा ने अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा ने अहम बातों का जिक्र किया (फोटो - BCCI)
रोहित शर्मा ने अहम बातों का जिक्र किया (फोटो - BCCI)

भारतीय टीम (Indian Team) ने धाकड़ प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले मैच में जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। इस तरह सीरीज में मेजबान टीम ने बढ़त हासिल कर ली। रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी और गेंदबाजों की भी तारीफ की।

रोहित शर्मा ने कहा कि विकेट मुश्किल था। आप इस तरह के गेम को खेलकर बहुत कुछ सीखते हैं। आप समझते हैं कि टीम को कठिन परिस्थितियों में क्या करने की जरूरत है। इस तरह का खेल खेलना अच्छा लगा। हमें पता था कि पिच पर घास देखकर गेंदबाजों को कुछ मिलेगा, लेकिन हमें पूरे 20 ओवर तक मदद की उम्मीद नहीं थी। यह अभी भी नम थी। दोनों टीमें मुकाबले में थीं और जिस टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया उसने मैच जीत लिया।

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि हमने अच्छी शुरुआत की और जल्दी ही 5 विकेट झटके और यही टर्निंग पॉइंट था। तेज गेंदबाज दीपक चाहर और अर्शदीप के बारे में रोहित ने कहा कि मदद मिलने पर उन्होंने सही प्रदर्शन किया। हमें पता था कि यह आसान नहीं होगा। परिस्थितियों का सम्मान करना होगा। दो विकेट गंवाए और केएल और सूर्या के बीच की साझेदारी ने हमें जीत तक पहुंचाया।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने स्विंग का भरपूर लाभ लेते हुए दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाजों को पीछे धकेल दिया। अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट पर 106 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए टीम इंडिया ने 2 विकेट पर 110 रन बनाए। केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारी खेली। केएल राहुल ने नाबाद 51 रन और सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 50 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma