Create

ऋतुराज गायकवाड़ ने तीसरे टी20 मुकाबले में अपनी धुआंधार पारी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
ऋतुराज गायकवाड़ (Photo Credit - BCCI)
ऋतुराज गायकवाड़ (Photo Credit - BCCI)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में अपनी मैच विनिंग पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वो इस मुकाबले में एक इंटेट के साथ बैटिंग कर रहे थे और ज्यादा से ज्यादा शॉट्स खेलना चाहते थे।

ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला पहले दो मैचों में खामोश रहा था और इसी वजह से उनके ऊपर काफी सवाल उठने लगे थे। गायकवाड़ की काफी आलोचना हो रही थी, लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने जबरदस्त तरीके से वापसी की और ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया।

ऋतुराज गायकवाड़ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में सिर्फ 35 गेंद पर 57 रनों की पारी खेली। पहले 10 ओवरों में उन्होंने काफी धुआंधार बल्लेबाजी की। एनरिक नॉर्ट्जे के एक ही ओवर में उन्होंने लगातार पांच चौके लगा दिए थे। हालाँकि इनमें से एक लेग बाई का चौका था।

हम ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके गेंदबाजों पर दबाव बनाना चाहते थे - ऋतुराज गायकवाड़

मैच के बाद अपनी धुआंधार पारी को लेकर ऋतुराज गायकवाड़ ने प्रतिक्रया दी। उन्होंने कहा 'गेंदबाजों के पीछे भागने का मतलब ये नहीं था कि मैं जल्दबाजी कर रहा था। हमारे पास बल्लेबाजी में काफी गहराई है। हम लोग अपने आपको बैक करके गेंदबाजों को दबाव में लाना चाहते थे।'

ऋतुराज गायकवाड़ ने आगे कहा 'आप चाहें पहली गेंद का सामना कर रहे हों या फिर दूसरी गेंद खेल रहे हों, वो इंटेट आपकी बल्लेबाजी में दिखना चाहिए। अगर आप 30-40 रन बनाकर भी खेल रहे हैं और आपके मजबूत पक्ष में गेंदबाजी होती है तो अपने शॉट्स खेलने चाहिए।'

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 179 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम पांच गेंद शेष रहते 131 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment