Create

"जसप्रीत बुमराह सही समय पर लय में वापसी कर लेंगे" - दिग्गज खिलाड़ी ने दी भारतीय गेंदबाज को लेकर प्रतिक्रिया 

England v India - 2nd Royal London Series One Day International
England v India - 2nd Royal London Series One Day International

भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने चोट से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs AUS) से वापसी की। हालाँकि, सीरीज में बुमराह अपने पहले मैच में थोड़ी लय में दिखे लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने संघर्ष किया और अपने करियर का सबसे महंगा टी20 स्पेल डाला। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी और चयनकर्ता सबा करीम (Saba Karim) का मानना है कि चोट से वापसी करने वाले बुमराह लय में आने के लिए थोड़ा समय लेंगे लेकिन भारत के लिए आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 में सही समय पर अच्छा करेंगे।

हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के अंतिम टी20 में, जसप्रीत बुमराह की काफी ज्यादा पिटाई हुई और उन्होंने छोटे प्रारूप में पहली बार अपने स्पेल में 50 रन खर्च किये। हालाँकि, भारत को मैच जीतने में परेशानी नहीं हुई और छह विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की।

स्पोर्ट्स18 पर सबा करीम ने बुमराह को लेकर कहा,

यह सच है, लेकिन कभी-कभी हम बहक जाते हैं और चाहते हैं कि तेज गेंदबाज सभी टी20 प्रारूपों में बहुत प्रभावी तरीके से प्रदर्शन करें, ऐसा नहीं होने वाला है। पूरा प्रारूप बहुत हद तक अनिश्चितताओं पर आधारित है। तो, एक गेम में आपकी बहुत अच्छा कर सकते हैं, दूसरे गेम में कुछ बल्लेबाज आपके पीछे पड़ सकते हैं।

बुमराह और हर्षल पटेल सही समय पर अच्छा करेंगे - सबा करीम

बुमराह के साथ-साथ हर्षल पटेल ने भी चोट से उबरने के बाद वापसी की थी लेकिन उनका प्रदर्शन भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी खराब रहा था। इन दोनों गेंदबाजों के सही समय पर अच्छे प्रदर्शन की बात कहते हुए सबा करीम ने कहा,

जो अधिक महत्वपूर्ण है वह यह है कि एक विशेष गेंदबाज को अपने कौशल और क्षमताओं पर विश्वास होना चाहिए, तो कोई भी जसप्रीत बुमराह में देख सकता है। मैं समझ सकता हूं कि वह एक लम्बे समय के बाद वापस आ रहे हैं और उन्हें सेटल होने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन हमें इससे विचलित नहीं होना चाहिए, जसप्रीत बुमराह जितने भी मैच खेलेंगे वे बेहद प्रभावी होंगे, ऐसा नहीं होगा। मुझे विश्वास है कि जसप्रीत बुमराह, उनके पास अभी जिस तरह का गेंदबाजी कॉम्बिनेशन है, और हर्षल पटेल भी, ये दोनों भारत के लिए सही समय पर अच्छा कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment