Create

"कौन कहता है सपने सच नहीं होते"- दिनेश कार्तिक की जबरदस्त पारी के बाद आई बड़ी प्रतिक्रिया 

दिनेश कार्तिक की पारी ने भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की थी
दिनेश कार्तिक की पारी ने भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की थी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच राजकोट में खेले गए चौथे टी20 मैच (IND vs SA) में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की जबरदस्त पारी के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। इस कड़ी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड कोच और मौजूदा सीरीज में कमेंट्री कर रहे संजय बांगर (Sanjay Bangar) का नाम भी जुड़ गया। बांगर ने कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की।

कार्तिक ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम में वापसी की है और कई बार कह चुके हैं कि उनका एकमात्र मकसद भारत को वर्ल्ड कप जिताना है। राजकोट में कार्तिक ने 27 गेंदों में 55 रन की जबरदस्त पारी खेली और उनकी पारी की मदद से भारत को सीरीज में बराबरी का मौका मिला।

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान बांगर से कार्तिक की की मैच विनिंग पारी के बारे में पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा,

कौन कहता है सपने सच नहीं होते। दिनेश कार्तिक के सपने सच हो गए हैं, भारतीय टीम में उनकी वापसी हुई है और फिर मैच जिताने वाला योगदान देने के लिए उन्होंने आज वह कर दिखाया है।

आरसीबी के हेड कोच ने यह भी बताया कि किस तरह कार्तिक ने आईपीएल 2022 से पहले कड़ी मेहनत की। उन्होंने समझाते हुए कहा,

यह खेल अभ्यास और कड़ी मेहनत के बारे में है। इस खिलाड़ी की भूख इसलिए है क्योंकि आईपीएल से पहले उसने टी20 घरेलू क्रिकेट में बहुत सारे मैच खेलने की कोशिश की थी, एक बार वे मैच खत्म हो जाने के बाद, वह स्थानीय क्रिकेट खेलने के लिए मदुरई और अन्य जगहों पर गए।

आईपीएल 2022 में कार्तिक ने किया था जबरदस्त प्रदर्शन

इस साल खेले गए आईपीएल से पहले कार्तिक ने जो मेहनत की, उसका नतीजा उन्हें टूर्नामेंट के दौरान मिला। अपनी टीम के लिए वह कई मौकों पर बतौर फिनिशर गेम चेंजर साबित हुए। आईपीएल 2022 में कार्तिक ने 14 मैचों में 55 की औसत और 183 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाये। उनकी इसी प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं को तीन साल बाद कार्तिक को वापस भारतीय टीम में चुनने के लिए मजबूर किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment