Create

इशान किशन के पावरप्ले में धीमे बल्लेबाजी एप्रोच को लेकर दिग्गज ने दी अहम सलाह 

इशान किशन धीमी शुरुआत के बाद रन गति तेज करते हैं
इशान किशन धीमी शुरुआत के बाद रन गति तेज करते हैं
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज (IND vs SA) में भारतीय टीम के लिए युवा बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ पारियां खेली हैं लेकिन पावरप्ले में उनका धीमा एप्रोच रहा है। इसी को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने प्रतिक्रिया दी है। इस सीरीज में उन्होंने दो अर्धशतक की मदद से सबसे ज्यादा 164 रन बनाये हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 157.69 का रहा है।

हालाँकि बात की जाए पावरप्ले के आंकड़ों की, तो इस बल्लेबाज ने मौजूदा सीरीज के तीन मैचों में कुल 58 गेंदें खेली हैं और महज 68 रन ही बनाये हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी महज 125.92 का ही है। जो साफ दर्शाता है कि शुरूआती ओवरों में इशान रन बनाने में समय लेते हैं।

मांजरेकर को लगता है कि अगर बाएं हाथ का बल्लेबाज पावरप्ले में ही आउट हो जाता है, तो वह उन गेंदों को बर्बाद कर देंगे, जो उन्होंने तेजी से रन बनाने के लिए खेली हैं।

इशान को शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाना चाहिए - संजय मांजरेकर

अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किये वीडियो में संजय मांजरेकर ने इशान किशन को फील्डिंग रेस्ट्रिक्शन्स का फायदा उठाते हुए शुरू से आक्रामक रवैया अपनाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा,

इशान किशन का शुरूआती 20 रनों के लिए प्रति रन गेंद खेलना एक जोखिम भरा तरीका है। क्या होगा अगर वह 20 पर आउट हो जाए? तब आपकी टीम को बुरा लगेगा क्योंकि 20 गेंदें चली गई हैं और आप उनका फायदा नहीं उठा पाए। यह एक क्रूर प्रारूप है और इस तरह की प्रतीत होने वाली महत्वहीन घटनाओं का अंतिम परिणाम पर बहुत बड़ा असर पड़ता है। तो मेरी इशान किशन को यही सलाह है, अगर आप पहली 20 गेंदों में तेज स्कोर कर सकते हैं, तो ऐसा करें। टी20 में 10 विकेट काफी होते हैं।
Time for Pant to replicate Test impact in T20s #bestsportsblog #baazijeetkiPresented by: @ParimatchN https://t.co/rHCW8HbSPh

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...