Create

दिनेश कार्तिक की बजाय अक्षर पटेल को बैटिंग में ऊपर भेजने का बड़ा कारण सामने आया

अक्षर पटेल को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया गया
अक्षर पटेल को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया गया
सावन गुप्ता

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ कटक में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में अक्षर पटेल (Axar Patel) को बल्लेबाजी में प्रमोट किया गया। उन्हें दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा गया जिससे हर कोई हैरान था। वहीं श्रेयस अय्यर ने बताया है कि टीम मैनेजमेंट ने ये फैसला क्यों लिया। अय्यर के मुताबिक टीम चाहती थी कि कोई ऐसा बल्लेबाज क्रीज पर जाए जो टिककर खेल सके क्योंकि काफी ओवर पड़े हुए थे।

अक्षर पटेल को कटक टी20 में छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। जिस समय वो बैटिंग के लिए आए उस वक्त टीम इंडिया 90 रन तक अपने 4 विकेट गंवा चुकी थी। सबको उम्मीद थी कि दिनेश कार्तिक को बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अक्षर पटेल को भेज दिया गया। हालांकि वो ज्यादा कुछ नहीं कर सके और 11 गेंद पर सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए।

अक्षर पटेल स्ट्राइक रोटेट करने में माहिर हैं - श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर के मुताबिक अक्षर पटेल स्ट्राइक रोटेट करने में माहिर हैं और इसी वजह से उन्हें बैटिंग के लिए दिनेश कार्तिक से आगे भेजा गया। पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा,

हमारे पास सात ओवर बचे हुए थे और अक्षर पटेल स्ट्राइक को रोटेट करने में माहिर हैं। हम नहीं चाहते थे कि कोई ऐसा बल्लेबाज आए जो आते ही हिट करना शुरू कर दे। दिनेश कार्तिक भी स्ट्राइक रोटेट कर सकते हैं लेकिन 15 ओवरों के बाद वो काफी जबरदस्त प्लेयर हैं। वो तब ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं।

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक ने इस मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने टीम इंडिया को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला। कार्तिक ने अंतिम ओवर में दो छक्के जड़े। इससे पहले भी उन्होंने 19वें ओवर में दो चौके जमाए। वह 21 गेंद में 30 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...