भुवनेश्वर कुमार की जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर टीम इंडिया के बल्लेबाज का बड़ा बयान

Nitesh
भुवनेश्वर कुमार ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की (Photo Credit - BCCI)
भुवनेश्वर कुमार ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की (Photo Credit - BCCI)

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अय्यर के मुताबिक जिस तरह के शुरूआत की जरूरत भारतीय टीम को थी वो भुवनेश्वर कुमार ने प्रदान की।

भुवनेश्वर कुमार की अगर बात करें तो उनका परफॉर्मेंस दूसरे टी20 मैच में काफी शानदार रहा। उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 13 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इनमें से 3 विकेट भुवनेश्वर कुमार ने पावरप्ले में ही चटका दिए थे और साउथ अफ्रीका को काफी मुश्किल में ला दिया था। हालांकि दूसरे गेंदबाजों का साथ नहीं मिलने की वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

भुवनेश्वर कुमार टीम के लिए काफी प्रमुख खिलाड़ी हैं - श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर ने भुवनेश्वर कुमार की काफी तारीफ की। पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, 'भुवनेश्वर कुमार ने हमें काफी अच्छी शुरूआत दी। हमें ऐसे ही स्टार्ट की जरूरत थी। वो अपनी स्विंग बॉलिंग के लिए जाने जाते हैं और विकेट ने उनकी काफी मदद की। उन्हें पता है कि किस एरिया में गेंदबाजी करनी है। उन्होंने अपने प्लान को सही तरह से एग्जीक्यूट किया। वो एक ऐसे प्लेयर हैं जिनके पास काफी अनुभव है और टीम के लिए वो काफी उपयोगी हैं।'

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम ने कटक में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 148 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर टार्गेट को हासिल कर लिया। पांच मैचों की सीरीज में अब दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 की बढ़त बना ली है।

Quick Links

Edited by Nitesh