तेज गेंदबाजों के खिलाफ श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी पर उठे सवाल, पूर्व क्रिकेटर ने बताई बड़ी कमजोरी

Nitesh
India v South Africa - 1st T20
India v South Africa - 1st T20

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भारत के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने तेज गेंदबाजों के खिलाफ जिस तरह की बल्लेबाजी की उस पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के मुताबिक पेसर्स के खिलाफ अय्यर का स्ट्राइक रेट चिंता का विषय है और उस पर बात की जानी चाहिए।

श्रेयस अय्यर की अगर बात करें तो पहले टी20 मैच में स्पिनर्स के खिलाफ उन्होंने काफी रन बनाए थे। हालांकि जैसे ही तेज गेंदबाज अटैक पर आए वो उस तरह की बैटिंग नहीं कर पाए और उन्हें रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

श्रेयस अय्यर तेज गेंदबाजों के खिलाफ मुश्किल में दिखे - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान श्रेयस अय्यर की इस कमजोरी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा 'श्रेयस अय्यर के बारे में बात करना काफी जरूरी है क्योंकि उनका स्ट्राइक रेट स्पिन के खिलाफ काफी ज्यादा है। उन्होंने स्पिनर्स के खिलाफ सिर्फ आठ गेंद में 24 रन बना दिए थे लेकिन जैसे ही तेज गेंदबाज आए उनका स्ट्राइक रेट 85 से 115 के बीच ही रहा।'

आकाश चोपड़ा ने कहा 'स्पिन और पेस के बीच का अंतर काफी ज्यादा है। ऐसा तब हुआ जब इशान किशन आउट हो गए। रबाडा और एनरिक नॉर्ट्जे के अगले दो ओवरों में चार से पांच सिंगल ही आए और टीम दबाव में आ गई।'

इससे पहले पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने भी श्रेयस अय्यर को पेसर्स के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी में सुधार की बात कही थी। उन्होंने कहा कि अगर अय्यर को टॉप 4 में बल्लेबाजी करनी है तो उन्हें तेज गेंदबाजों के खिलाफ अपनी बाउंड्री हिटिंग में सुधार करने की जरूरत है और उन्होंने ये भी कहा कि अगर अय्यर के पास शॉट होते तो कुछ और रन आ सकते थे।

Quick Links

Edited by Nitesh