मोहम्मद सिराज की भारतीय टीम में वापसी, जसप्रीत बुमराह की जगह किया गया शामिल

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
मोहम्मद सिराज की लंबे समय बाद टीम में वापसी हुई है

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बचे हुए मुकाबलों के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में शामिल किया गया है। सिराज को चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह भारतीय टीम में जगह मिली है। जसप्रीत बुमराह की अगर बात करें तो वो इंजरी की वजह से बाहर हो गए हैं।

मोहम्मद सिराज की अगर बात करें तो वो एक बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने कई मौकों पर अपने आपको साबित किया है। हालांकि उनका हालिया फॉर्म उतना अच्छा नहीं रहा था और यही वजह है कि वो लंबे समय से इंडियन टी20 टीम से बाहर चल रहे थे। सिराज ने अपना आखिरी टी20 मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ फरवरी में खेला था। अब एक बार फिर उनकी टीम में वापसी हुई है। देखने वाली बात होगी कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं। साउथ अफ्रीका सीरीज में केवल दो ही मैच बचे हुए हैं और भारत के पास हर्षल पटेल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज पहले से ही मौजूद हैं। टीम इंडिया पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी है।

जसप्रीत बुमराह इंजरी की वजह से हुए बाहर

जसप्रीत बुमराह की अगर बात करें तो उनके बाहर होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। खबरों के मुताबिक वो टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाएंगे। बुमराह ने जुलाई में इंग्लैंड दौरे के बाद ब्रेक लिया था और उनकी एशिया कप में वापसी होनी थी। टूर्नामेंट के ठीक पहले उन्हें पीठ में समस्या हुई थी और वह पूरे एशिया कप से बाहर हो गए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में सपन्न हुई टी20 सीरीज के दूसरे मैच में वापसी की और अंतिम मैच भी खेला था लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में खेलने से चूक गए और अब सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now