"वह शायद बारबाडोस महासागर में कूद जाएंगे" - रोहित शर्मा को लेकर सौरव गांगुली का बड़ा बयान; फाइनल का किया जिक्र 

India & England Net Sessions - ICC Men
रोहित शर्मा लगातार दूसरा वर्ल्ड कप फाइनल खेलेंगे

Sourav Ganguly on Rohit Sharma: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के फाइनल में रोहित शर्मा की कप्तानी में जगह बना ली है। इससे पहले टीम इंडिया ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप में भी रोहित के नेतृत्व में फाइनल तक सफर तय किया था लेकिन वहां उन्हें निराशा हाथ लगी थी। इसी वजह से पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि अगर रोहित एक और वर्ल्ड कप फाइनल हारते हैं तो फिर वह काफी हताश महसूस करेंगे। भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से टक्कर लेनी है।

पिछले साल घरेलू सरजमीं पर खेले गए वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और फाइनल तक अजेय रही थी। हालांकि, फाइनल में भारत को निराशा झेलनी पड़ी थी और ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से मुकाबला जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। उस हार के बाद रोहित शर्मा काफी भावुक हो गए थे और उनकी आंखे नम हो गईं थी। ऐसे में इस बार रोहित चाहेंगे कि उनकी टीम ट्रॉफी जीते।

सौरव गांगुली ने की रोहित शर्मा की तारीफ

वीडोल के ब्रांड एंबेसडर के रूप में चुने जाने के बाद रिपोर्टर्स से बात करते हुए, गांगुली ने एनडीटीवी के हवाले से कहा:

"मुझे नहीं लगता कि वह पिछले सात (छह) महीनों में दो वर्ल्ड कप फाइनल हार सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो वह शायद बारबाडोस महासागर में कूद जाएंगे। उन्होंने अच्छी तरह अगुवाई की है, शानदार बल्लेबाजी की और मुझे उम्मीद है कि ऐसा ही कल भी देखने को मिलेगा।"

गांगुली ने आगे कप्तानी की जिम्मेदारी को बखूबी निभाने और उपलब्धियों के लिए रोहित की तारीफ करते हुए कहा:

"रोहित के नाम पांच आईपीएल खिताब जीतने का रिकॉर्ड है, जो बहुत बड़ी उपलब्धि है। कभी-कभी आईपीएल जीतना अधिक कठिन होता है। मुझे गलत ना समझना, मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आईपीएल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बेहतर है। लेकिन आपको आईपीएल जीतने के लिए 16-17 (12-13) मैच जीतने होंगे। यहां आपको वर्ल्ड कप जीतने के लिए 8-9 मैच जीतने की जरूरत होती है। वर्ल्ड कप जीतने में सम्मान अधिक है, और मुझे उम्मीद है कि रोहित कल ऐसा करेंगे।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now