Create

सचिन तेंदुलकर के बाद, उमरान मलिक दूसरे भारतीय हैं जिन्हें देखने के लिए उत्साहित हूँ, भारतीय दिग्गज की बड़ी प्रतिक्रिया

उमरान मलिक ने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था
उमरान मलिक ने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था
reaction-emoji
Prashant Kumar

जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) का अभी तक भारतीय टीम के लिए डेब्यू नहीं हुआ है लेकिन कई दिग्गज पहले ही उनके प्रसंशक बन चुके हैं। इस लिस्ट में पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का नाम भी शामिल हो गया है। गावस्कर ने युवा गेंदबाज की जमकर तारीफ़ की है और कहा है कि वह सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बाद किसी खिलाड़ी को देखने के लिए उत्साहित हैं, तो वह उमरान मलिक हैं।

आईपीएल 2022 में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए 22 विकेट चटकाने वाले उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों में मौका नहीं मिला लेकिन उनके आगामी मैचों में खेलने की उम्मीद है। भारतीय टीम अभी तक दोनों मैचों में हार का सामना कर चुकी है।

दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला 14 जून को विशाखापट्नम में खेला जायेगा। इस करो या मरो वाले मुकाबले में गावस्कर ने उमरान मलिक को शामिल किये जाने की सलाह दी है।

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान गावस्कर ने कहा,

पिछली बार जब मैं किसी भारतीय खिलाड़ी को देखकर वास्तव में उत्साहित हुआ, वह सचिन तेंदुलकर थे। और उसके बाद मैं उमरान मलिक को देखने के लिए उत्साहित हूं। मुझे विश्वास है कि उसे खेलना चाहिए, लेकिन फिर से वे कह सकते हैं कि हम तीसरे को जीतें और खुद को एक स्थिति में लाएं और जहाँ वे प्रयोग करने के बारे में सोच सकें। यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि विजाग में उन्हें किस तरह की सतह मिलेगी।

भारत के पास विकेट लेने वाले गेंदबाजों की कमी है - सुनील गावस्कर

भारत के लिए सीरीज के शुरुआती दो मैचों में गेंदबाजी एक बड़ी समस्या रही। भुवनेश्वर कुमार के अलावा अन्य गेंदबाज प्रभावशाली नहीं साबित हुए। भारतीय गेंदबाजी को लेकर गावस्कर ने कहा,

सबसे बड़ी समस्या यह है कि उनके पास भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल के अलावा इस टीम में विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं हैं। आप विकेट लेते हैं और फिर आप विपक्ष को दबाव में लाते हैं। तो क्या दोनों मैचों में भुवनेश्वर कुमार के अलावा किसी और को विकेट मिलता दिख रहा था? वह गेंद को मूव करा रहे थे। यही वह मुद्दा है जिसके कारण कुल 211 का स्कोर होने के बावजूद बचाव नहीं कर सके।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...