Create

विस्फोटक पारी खेलने के बावजूद सूर्यकुमार यादव ने पहली पारी में बल्लेबाजी पर उठाए सवाल

1st T20 International: India v South Africa
सूर्यकुमार यादव काफी जबरदस्त फॉर्म में हैं

भारत ने दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ दूसरे वनडे में धमाकेदार तरीके से जीत हासिल की। इस दौरान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने जबरदस्त तरीके से धुआंधार पारी खेली। हालांकि अपनी इस पारी के बावजूद सूर्यकुमार यादव ने पहली पारी में बल्लेबाजी करने को लेकर बड़े सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि पहली पारी में बल्लेबाजी की दिक्कत ये है कि आप कोई टार्गेट सुरक्षित नहीं मान सकते हैं। इसीलिए आपको जितना हो सके उतने ज्यादा रन बनाने की जरूरत होती है।

गुवाहाटी में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 237 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 22 गेंदों पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 61 रनों की नाबाद पारी खेली। जवाब में प्रोटियाज टीम 221 रन ही बना सकी। इस तरह भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है और प्रोटियाज टीम को टी20 फॉर्मेट में पहली बार घरेलू सीरीज में हराने में कामयाबी हासिल की।

पहली पारी में बैटिंग करते हुए ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होते हैं - सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने अपनी इस धुआंधार पारी के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मैच को लेकर कहा,

हम पहले बल्लेबाजी कर रहे थे, इसलिए ये काफी जरूरी था कि केएल राहुल और रोहित शर्मा ने जो टेंपो सेट किया था उसे हम बरकरार रखें। मैंने वहां पर जाकर अपने गेम का लुत्फ उठाया। डेविड मिलर ने बेहतरीन तरीके से बल्लेबाजी की और मुझे काफी मजा आया। जब आप पहली पारी में बैटिंग कर रहे होते हैं तो फिर कोई टार्गेट नहीं सेट कर सकते हैं। वहां पर आपको जितना ज्यादा हो सके लंबी बैटिंग करनी होती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment