Create

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज को लेकर दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान का बड़ा बयान

India v South Africa - 4th T20
उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को बेहतरीन बताया

भारत (India) के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के कप्तान टेम्बा बवुमा की तरफ से बड़ा बयान आया है। उनका मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) खतरनाक साबित हो सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भारत में नई गेंद का सामना करना चुनौतीपूर्ण होता है।

बवुमा ने कहा "नई गेंद के गेंदबाजों का सामना करना (भारत में) काफी चुनौतीपूर्ण है, वे गेंद को स्विंग कराते हैं। दक्षिण अफ्रीका में हम जिस चीज के आदी हैं, उससे थोड़ा अधिक होता है। यह स्पष्ट रूप से एक चुनौती है जिसके लिए आपको भी रणनीति दिखानी होगी। मुख्य लक्ष्य नुकसान को सीमित करना है और विकेटों को गिरने नहीं देना है। लेकिन हां, भुवी और बुमराह हमेशा नई गेंद से आपको चुनौती देते हैं।"

हालांकि भुवनेश्वर कुमार इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं और उनको आराम दिया गया है। अन्य गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर, उमेश यादव, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह का नाम शामिल है। देखना होगा कि प्लेइंग इलेवन में इन नामों में से कौन से खिलाड़ी शामिल होते हैं। चार गेंदबाजों को एक साथ शायद ही खिलाया जाए। किन्हीं दो को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है।

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैदानों पर हराया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि दक्षिण अफ्रीका के लिए भी मामला आसान नहीं होगा। हालांकि प्रोटियाज टीम भी धाकड़ खिलाड़ियों के साथ आई है और एक मजबूत टीम दिख रही है। प्लेइंग इलेवन में खेलने वाले खिलाड़ियों का प्रदर्शन अहम रहने वाला है। दोनों टीमों में बेहतर खेलने वाली टीम जीतेगी।

भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment