उमरान मलिक ने भारतीय टीम ज्वॉइन करने के बाद राहुल द्रविड़ से हुई बातचीत का किया खुलासा

Nitesh
राहुल द्रविड़ और उमरान मलिक (Photo Credit - BCCI)
राहुल द्रविड़ और उमरान मलिक (Photo Credit - BCCI)

युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का हिस्सा बनने के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से हुई बातचीत का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि राहुल द्रविड़ ने उनसे क्या कहा ? उमरान के मुताबिक इंडियन टीम के लिए खेलना उनका सपना था जो अब पूरा हो रहा है।

आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उमरान मलिक का चयन साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए किया गया है। उन्हें पहले मुकाबले में अपने डेब्यू का भी मौका मिल सकता है। उससे पहले उन्होंने टीम के सभी खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया।

उमरान मलिक ने बीसीसीआई डॉट टीवी से बातचीत में बताया कि टीम में चुने जाने के बाद उन्हें कैसा लग रहा है। उन्होंने कहा 'मैंने आईपीएल 2022 में जबरदस्त प्रदर्शन किया और इसी वजह से मुझे इंडियन टीम में चुना गया। भारतीय टीम के लिए खेलना मेरा सपना रहा है जो अब पूरा हो रहा है। मैं आज के दिन के लिए काफी एक्साइटेड था। ये मेरे लिए काफी बड़ा दिन था। मैंने टीम इंडिया को ज्वॉइन किया और सभी खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस किया।'

राहुल द्रविड़ ने मुझसे कहा कि ऐसे ही गेंदबाजी करते रहो - उमरान मलिक

उमरान ने आगे कहा 'मैंने आईपीएल के बाद टीम ज्वॉइन की है और सभी खिलाड़ी बिल्कुल अपने भाइयों की तरह लग रहे हैं। सबके बीच काफी प्यार है। राहुल सर के साथ बातचीत करके मुझे काफी अच्छा लगा। उन्होंने मुझे यही कहा कि जैसा करते आ रहे हो वैसा ही करो। मैं केवल इंडिया के ही मैच देखता था और शमी, बुमराह और भुवी जब यॉर्कर मारते थे तो मुझे काफी अच्छा लगता था।'

उमरान मलिक की अगर बात करें तो आईपीएल 2022 में उन्होंने अपनी जबरदस्त पेस की वजह से काफी सुर्खियां बटोरी। वह आईपीएल के 15वें सीजन में सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर थे। 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उमरान मलिक ने गेंद फेंकी। उमरान ने बीते सीजन 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किये। एक बार पारी में उन्होंने 5 विकेट भी चटकाए। अपनी तेज गेंदों से उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों को परेशान किया।

Quick Links